News Nation Logo

IND vs WI: भारत ने रोमांचक मुकाबले में 3 रन से दर्ज की जीत, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Jul 2022, 08:14:27 AM
IND WI 14

Team India (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IND vs WI 1st ODI: शुक्रवार को भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. 309 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन ही बना पाई. भारत की जीत के हीरो कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) रहे जिन्होंने 97 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने दो विकेट टीम इंडिया को जीत दिलाई. 

309 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. वेस्टइंडीज ने पांचवें ओवर में ही ओपनर साई होप अपना विकेट गंवा बैठे. लेकिन इसके बाद मियर्स ने ब्रूक्स के साथ 117 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी. लेकिन शार्दुल ठाकुर ने ब्रूक्स को 46 रनों के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और भारत को गेम में वापसी कराई. इसके बाद मियर्स भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और वह भी 75 रन की अच्छी पारी खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे. 

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन 25 रनों पर सिराज का शिकार बन गए. पावेल भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 6 रनों पर चहल ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

किंग एक छोर पर मजबूती के साथ टिके रहे. किंग ने हुसैन के साथ मिलकर वेस्टइंडीज की पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की. लेकिन चहल के आगे किंग ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और 54 रन बनाकर आउट हो गए. हुसैन ने शेफर्ड के साथ मिलकर वेस्टइंडीज को जीत के बेहद करीब ला दिया था. शेफर्ड ने 39 और हुसैन ने 33 रन की नाबाद पारी खेली. भारत की ओर से सिराज, युजवेंद्र चहल और शार्दुल को दो-दो विकेट मिले.

यह भी पढ़ें: WI vs IND: DD Sports पर मैच देख फैंस हुए भावुक, तो कुछ ने किया ट्रोल

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाया. कप्तान शिखर धवन के 97 रनों की शानदार पारी खेली. ओपनर आए शुभमन गिल ने भी 64 रन की बेहतरीन पारी खेली. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयश अय्यर ने भी 54 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से स्पिनर मोती ने दो विकेट लिए. जोसेफ भी दो विकेट हासिल हुए. हुसैन को एक विकेट मिला.

First Published : 23 Jul 2022, 08:14:27 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.