logo-image

IND vs Sri Lanka T20 Series : भारत की निगाहें सीरीज जीत पर, सिर्फ एक मैच की दूरी

भारत और श्रीलंका (IND vs Sri Lanka) के बीच टी20 मैचों की सीरीज में भारत बढ़त ले चुका है. अब भारत की निगाहें सीरीज जीत पर हैं.

Updated on: 24 Jun 2022, 10:25 AM

दिल्ली:

IND vs Sri Lanka T20 Series : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही महिला क्रिकेट सीरीज में भारतीय टीम की निगाहें जीत पर लगी हुई हैं. पहला मैच जीतकर भारत के हौसले बुलंद हैं. अब 25 जून यानी शनिवार का अगला मैच है. भारतीय टीम किसी भी तरह ये मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. बता दें कि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेटरों ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया. पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए. जेमिमा ने सबसे ज्यादा 26 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए. इसके अलावा शेफाली ने 31 और खुद कप्तान हरमनप्रीत ने 22 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवरो में 5 विकेट के नुकसान पर  104 रन ही बना सकी. भारत की ओर से राधा ने 2, शेफाली ने एक और दीप्ति ने एक विकेट चटकाया. 

इसे भी पढ़ें : IND vs LEI: विराट कोहली नहीं कर पाए जो रुट का नकल, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

अब शनिवार को होने वाला मैच भारतीय टीम जीत लेती है तो सीरीज जीत जाएगी. बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच ये तीन टी20 मैचों की महिला क्रिकेट सीरीज श्रीलंका में ही हो रही है. तीनों ही मैच श्रीलंका के रनगिरी दंबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख खिलाड़ी व पूर्व कप्तान मिताली राज, रुमेली धर और इससे कुछ समय पहले झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसमें से झूलन गोस्वामी और मिताली राज के जीवन पर फिल्म भी आ रही है. वहीं, वर्तमान टीम की सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. भारतीय क्रिकेट प्रशसंक टीम की जीत की दुआ कर रहे हैं.