logo-image

इंडिया A और साउथ अफ्रीका A के बीच टेस्ट पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, आज है आखिरी दिन

IND A vs SA A : अगर भारत के गेंदबाज जल्दी साउथ अफ्रीका को आउट कर लेते हैं तो भारत A ये मैच अपने नाम कर सकता है. 

Updated on: 03 Dec 2021, 10:20 AM

नई दिल्ली :

IND A vs SA A : इंडिया A और साउथ अफ्रीका के बीच अन-ऑफिशियली टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत A के कप्तान हैं इशान पोरेल. भारत की टीम ने इस मैच में शानदार खेल खेला है. गेंदबाज भारत को वापस ले कर आए हैं. और मैच ऐसे हालात में हैं जो कहीं भी जा सकता है. आज इस टेस्ट मैच का आखिरी दिन है.  साउथ अफ्रीका की टीम अगर 200 रन के अंदर आउट हो जाती है तो इंडिया A की टीम ये मैच जीत सकती है. अगर स्कोर की बात करें तो तीसरे दिन तक साउथ अफ्रीका A टीम का स्कोर 116 रन था और टीम ने 5 विकेट खो दिए थे. भारत के गेंदबाजों की बात करें तो पोरेल ने 2 विकेट अपने नाम किए और वहीं बाबा अपराजित ने 1 और सौरभ कुमार ने भी 1 विकेट अपने नाम किया.

भारत के गेंदबाज किफायती भी बहुत रहे. जिससे अफ्रीका की टीम ज्यादा रन नहीं बना सकी. इसी कसी गेंदबाजी के चलते अफ्रीका की टीम के पास सिर्फ 137 रन की लीड है. तो ऐसे में अगर भारत के गेंदबाज जल्दी साउथ अफ्रीका को आउट कर लेते हैं तो भारत A ये मैच अपने नाम कर सकता है. 

इससे पहले भारत की पहली पारी में हनुमा विहारी और सरफराज खान ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया. दोनों ने शानदार अर्धशतक अपने बल्ले से निकाले. हालांकि साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी की शुरुआत एक पॉजिटिव नोट के साथ शुरू हुई. टीम ने जल्दी-जल्दी रन जोड़े. लेकिन जैसे ही ओपनिंग साझेदारी को भारत A की टीम ने तोड़ा इसके बाद तो जैसे अफ्रीका की टीम को संभलने का मौका नहीं मिला. मैच अपने समय से शुरू नहीं हो पाया था और बीच में भी बारिश ने खलल डाला. मैच को समय से पहले रोकना पड़ा क्योंकि लाइट खराब हो गई थी. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि भारत A के गेंदबाज कितनी जल्दी साउथ अफ्रीका की टीम को आउट करते हैं. क्योंकि आज आखिरी दिन है तो टीम को खराब मौसम का भी खयाल रखना पड़ेगा.