logo-image

IND vs SL : टीम इंडिया की जीत के बाद क्यों ट्रेंड करने लगा Team B, अर्जुन रणातुंगा को जवाब 

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन वन डे मैचों की  सीरीज के पहले मैच में ही टीम इंडिया ने श्रीलंका को बुरी तरह से पीट दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 262 बनाए थे, लेकिन भारत ने इस स्कोर को 37वें ओवर में हासिल कर लिया

Updated on: 19 Jul 2021, 09:34 AM

नई दिल्ली :

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन वन डे मैचों की  सीरीज के पहले मैच में ही टीम इंडिया ने श्रीलंका को बुरी तरह से पीट दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 262 बनाए थे, लेकिन भारत ने इस स्कोर को 37वें ओवर में हासिल कर लिया. भारत के महज तीन ही विकेट गिरे और मैच अपने नाम कर लिया. ये वही टीम इंडिया है, जिसके बारे में श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने कहा था कि ये भारत की दोयम दर्जे की टीम है. इस टीम ने श्रीलंका को नाको चने चबाने के लिए मजबूर कर दिया. इसके बाद अर्जुन रणातुंगा की बोलती बंद हो गई है. मजे की बात ये भी है कि जैसे ही रविवार रात भारत ने श्रीलंका को हराया, ट्विटर पर टीम बी ट्रेंड करने लगा. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि रणातुंगा ने इस भारत की बी टीम करार दिया था. भारत की एक टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जिसके कप्तान विराट कोहली हैं. इस टीम में विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी नहीं हैं, इसके बाद भी भारत ने उसे हरा दिया है.  

यह भी पढ़ें : IND vs SL ODI  Final Report  : टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से पीटा, शिखर धवन के 86 रन 

श्रीलंका जाने वाली टीम के कप्तान शिखर धवन हैं. पहली बार कप्तानी करते हुए शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंन  95 गेंद पर नाबाद 86 रनों की पारी खेली, इसमें 6 चौके और एक आसमानी छक्का शामिल था. शिखर धवन ने ही मैच में विजयी शॉट खेला और टीम को आसान जीत दिला दी. भारत के लिए शिखर धवन के अलावा , मैन ऑफ द मैच चुने गए पृथ्वी शॉ ने 43, डेब्यू कर रहे ईशान किशन ने 59, मनीष पांडेय ने 25 रन और अपना पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 31 रन की पारी खेली, जिससे जीत काफी आसान हो गई. भारत का पहला विकेट 58 के कुल योग पर शॉ के रूप में गिरा. पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों का सामना कर 9 चौके लगाए. इसके बाद कप्तान का साथ देने आए डेब्यूटेंट किशन आए. दोनों स्कोर को 150 के करीब ले जाते दिख रहे थे लेकिन 143 के कुल योग पर किशन आउट हो गए. किशन ने अपनी 42 गेंदों की पारी में 9 चौके और दो छक्के लगाए. उनका पचासा 33 गेंदों पर पूरा हुआ। इस तरह वह डेब्यू पर सबसे तेज पचासा लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया की जीत के 5 सबसे बड़े हीरो 

डेब्यू पर सबसे तेज पचासा का रिकार्ड भारत के ही क्रूणाल पांड्या के नाम है. पांड्या ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 26 गेंदों पर पचासा लगाया था. इसके बाद ईशान हैं और फिर रोनाल्र्ड बुचर (35 गेंद) तथा न्यूजीलैंड के जॉन मॉरिस (35 गेंद) हैं. किशन के आउट होने के बाद कप्तान धवन और पांडेय स्कोर को 200 के पार ले गए। इसी बीच धवन ने वनडे मैचों में 6000 रन पूरे किए. धवन ने सबसे तेजी से 6 हजार रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचडर्स और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़ा है.