logo-image

IND vs SL : सीरीज में इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी, जानिए 

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. इस बीच श्रीलंकाई क्रिकेट की दिक्कतें दूर नहीं हो रही हैं. अब सीरीज से कुछ ही दिन पहले श्रीलंका के नए कप्तान का नाम सामने आया है.

Updated on: 09 Jul 2021, 09:10 AM

नई दिल्ली :

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. इस बीच श्रीलंकाई क्रिकेट की दिक्कतें दूर नहीं हो रही हैं. अब सीरीज से कुछ ही दिन पहले श्रीलंका के नए कप्तान का नाम सामने आया है. बताया जा रहा है कि आलराउंडर दासुन शनाका श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कप्तान बनाए जा सकते हैं. सीरीज का पहला मैच 13  जुलाई को खेला जाएगा. इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान शिखर धवन के हाथ में है, वहीं उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार होंगे. भारत और श्रीलंका की टीमें तीन वन डे के अलावा तीन टी20 मैच में खेलेंगी.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : पहले मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI, जानिए 

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नए कप्तान दासुन शनाका बनाए जा सकते हैं. दासुन शनाका इसलिए कप्तान बनाए जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं. अगर ऐसा होता है तो दासुन शनाका पिछले चार साल में वे श्रीलंका के छठे कप्तान बन जाएंगे. इससे पहले कुशल परेरा, दिनेश चंदीमल, एंजोलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्ने भी कप्तान रह चुके हैं. दासुन शनाका इससे पहले भी श्रीलंका के कामचलाऊ कप्तान रह चुके हैं. देखना होगा कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस पर क्या फैसला करता है और दोनों टीमों के नए कप्तान सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप में हो सकते हैं लो स्कोरिंग मैच, मार्क बाउचर ने कही ये बात 

बता दें कि इससे पहले श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट के एक बयान में कहा गया है कि श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. वह आज किए गए एक पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. बयान में कहा गया है कि लक्षणों की पहचान के तुरंत बाद, फ्लावर को टीम के बाकी सदस्यों (खिलाड़ियों और कोचों) से अलग कर दिया गया, जो इंग्लैंड से लौटने के बाद क्वारंटीन से गुजर रहे हैं. अब उनका उचित मेडिकल प्रोटोकॉल चल रहा है.

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई