News Nation Logo

IND vs SL : टीम इंडिया की Playing XI में इनको मिल सकता है मौका 

IND vs SL Playing XI : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वन डे और टी20 सीरीज की तैयारी अब अंतिम चरण में है. सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को होगा. मैच तो हालांकि 13 जुलाई को खेला जाना था, लेकिन अब पूरे शेड्यूल को आगे बढ़ा दिया गया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Jul 2021, 01:01:43 PM
team india sl

team india sl (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

IND vs SL Playing XI : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वन डे और टी20 सीरीज की तैयारी अब अंतिम चरण में है. सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को होगा. मैच तो हालांकि 13 जुलाई को खेला जाना था, लेकिन अब पूरे शेड्यूल को आगे बढ़ा दिया गया है. इस बीच टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी, इस पर भी चर्चा शुरू हो गई है. इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन होंगे और भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान बनाया गया है. इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है और आईपीएल के स्टार खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आने वाले हैं. छह नए खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : बाबर आजम ने किया कमाल, सबसे तेज 14 शतक बनाकर नंबर 1

माना जा रहा है कि वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया दो तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतर सकती है. हो सकता है कि पहले मैच में टीम इंडिया भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के रूप में दो तेज गेंदबाज शामिल करे. वहीं दो स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हो सकते हैं. लंबे अर्से बाद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी फिर से एक साथ दिख सकती है. जहां तक ओपनिंग जोड़ी की बात है तो कप्तान शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ मैदान पर सलामी जोड़ी के रूप में उतर सकते हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ लंबे समय से ओपनिंग करते आए हैं. इसका फायदा इस सीरीज में टीम इंडिया को मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें : The 100 Cricket : ओवर में 5 गेंद, नो बॉल पर 2 रन, यहां जानिए पूरे नियम 

इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव का दावा काफी मजबूत है. नंबर-4 पर संजू सैमसन हो सकते हैं, वैसे तो सीरीज में ईशान किशन भी टीम में हैं, लेकिन संजू सैमसन को अनुभव के नाते प्राथमिकता मिल सकती है. नंबर- 5 पर मनीष पांडे नजर आ सकते हैं. हालांकि पिछले कुछ समय में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, ऐसे में अगर मनीष पांडे को मौका मिलता है तो वे उसे भुनाना चाहेंगे. नंबर- 6 पर हार्दिक पांड्या और 7 पर क्रुणाल पांड्या हो सकते हैं. ये दोनों गेंदबाजी भी करते हैं तो टीम को काफी फायदा होगा. सीरीज के लिए रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नितीश राणा और ईशान किशन जैसे युवाओं का भी शामिल किया गया है, लेकिन इन्हें अभी इंतजार करना पड़ सकता है. लेकिन इतना तो करीब करीब तय है कि जो छह नए खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं, उसमें से ज्यादातर को अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

First Published : 14 Jul 2021, 01:01:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.