logo-image

IND vs SL : टीम इंडिया 15 दिन तक क्वारंटीन में रहेगी, जानिए पूरा शेड्यूल 

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे की तैयारी शुरू हो गई है. जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई में करीब 15 दिनों तक क्वारंटीन में रहेगी, जहां रोज खिलाड़ियों का टेस्ट किया जाएगा.

Updated on: 14 Jun 2021, 02:30 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे की तैयारी शुरू हो गई है. जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई में करीब 15 दिनों तक क्वारंटीन में रहेगी, जहां रोज खिलाड़ियों का टेस्ट किया जाएगा. तीन वन डे और तीन टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया 28 जुलाई को कोलंबो के लिए रवाना होगी. श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई हैं जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे. इस दौरे के लिए 20 खिलाड़ियों को चुना गया है. दौरे के लिए पांच नेट गेंदबाजों का भी चयन किया गया है. भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर 13 से 25 जुलाई तक तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें : WTC Final : ऐसी होगी साउथम्‍पटन की पिच, जानिए पूरी अपडेट 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के खिलाड़ियों से कहा गया है कि मुंबई में होटल पहुंचने से पहले ही वे अपना कोविड-19 टेस्ट करा लें. मुंबई में होटल में टीम को 15 दिनों तक क्वारंटीन में रहना है और उस दौरान प्रतिदिन उनका टेस्ट किया जाएगा. श्रीलंका दौरे के लिए मुख्य कोच चुने गए राहुल द्रविड़ भी मुंबई पहुंचेंगे और टीम की रवानगी होने तक क्वारंटीन में रहेंगे. कोलंबो पहुंचने के बाद भी तीन दिन तक टीम क्वारंटीन में रहेगी. मेहमान टीम दो से चार जुलाई तक छोटे छोटे ग्रुप में ट्रेनिंग करेगी. श्रीलंका दौरे पर सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें : WTC Final : भारत बनाम न्यूजीलैंड, जानिए कौन सी टीम है ज्‍यादा भारी 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है 
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रूतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्‍णप्‍पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.
नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई