logo-image

IND vs SL : श्रीलंका के सामने टीम इंडिया ने रखा इतना स्‍कोर, जानिए पहली पारी का हाल 

भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीसरे वन डे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 225 रन बनाए हैं. अब श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 226 रन की जरूरत है. हालांकि टीम इंडिया ने काफी छोटा स्‍कोर बनाया है और श्रीलंका ये मैच आराम से जीत भी सकता है.

Updated on: 23 Jul 2021, 08:09 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीसरे वन डे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 225 रन बनाए हैं. अब श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 226 रन की जरूरत है. हालांकि टीम इंडिया ने काफी छोटा स्‍कोर बनाया है और श्रीलंका ये मैच आराम से जीत भी सकता है. हालांकि टीम इंडिया की गेंदबाजी कैसे होती है ये देखना दिलचस्‍प होगा. भारतीय टीम शुरू के दोनों मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है. अगर श्रीलंका की टीम ये मैच जीत जाती है तो सीरीज तो हार जाएगी, लेकिन उसका सीरीज में सूपड़ा साफ नहीं होगा. हालांकि टीम इंडिया की गेंदबाजी अच्‍छी है और कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है, जिन पर मैच जिताने की जिम्‍मेदारी होगी. 
आज टीम इंडिया की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. भले कप्‍तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला कर लिया हो, लेकिन वे खुद ज्‍यादा रन नहीं बना सके. शिखर धवन ने 11 गेंद पर 13 रन की पारी खेली और आउट हो गए. उस वक्‍त टीम का स्‍कोर 28 रन ही था. इसके बाद नंबर तीन पर संजू सैमसन बल्‍लेबाजी के लिए आए, जो आज ही अपना वन डे डेब्‍यू कर रहे थे. पृथ्‍वी शॉ और संजू सैमसन ने टीम का स्‍कोर आगे बढ़ाया. दोनों भारत का स्‍कोर 100 रन के पार तक ले गए. जब टीम का स्‍कोर 102 रन था और पृथ्‍वी शॉ अपने अर्धशतक के करीब थे, तभी वे 49 रन के स्‍कोर पर आउट हो गए. चौथे नंबर पर मनीष पांडे बल्‍लेबाजी के लिए आए. लेकिन दूसरे छोर पर संजू सैमसन भी अपने अर्धशतक के करीब पहुंचे, लेकिन वे भी उसे पूरा नहीं कर पाए और 46 रन बनाकर आउट हो गए. इससे 118 पर टीम का तीसरा विकेट भी गिर गया. इस बीच बारिश आ गई और जब बारिश आई तब मनीष पांडे 10 और सूर्य कुमार यादव 22 रन बनाकर खेल रहे थे. 
बारिश रुकने के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ और मैच को 47 ओवर का कर दिया गया. मैच दोबारा शुरू होने के बाद भारतीय टीम भरभराकर आउट हो गई. नाबाद बल्‍लेबाज तो आउट हुए ही साथ ही बाकी खिलाड़ी भी कुछ खास नहीं कर सके और श्रीलंकाई गेंदबाजों ने मैच पर शिकंजा कर लिया. 
भारतीय कप्‍तान शिखर धवन ने टॉस जीत कर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. आज के मैच में टीम इंडिया में 6 बदलाव किए गए हैं और टीम में कुल 5 खिलाड़ी अपना वन डे इंटरनेशनल डेब्‍यू करने जा रहे हैं. संजू सैमसन, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, के गौतम और राहुल चाहर आज का मैच खेलते हुए नजर आने वाले हैं. वहीं श्रीलंका ने भी आज के मैच में कुल तीन बदलाव अपनी टीम में किए हैं. टीम इंडिया में पहली बार इतने सारे खिलाड़ी एक साथ डेब्‍यू कर रहे हैं.