logo-image

IND vs SL : टीम इंडिया ने देर शाम किया अभ्यास, जानिए क्यों 

India vs Sri Lanka ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वन डे और टी20 सीरीज की तारीख अब करीब आ रही है. 18 जुलाई को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया तैयार हो रही है.

Updated on: 16 Jul 2021, 09:25 AM

highlights

  • 18 जुलाई को खेला जाएगा भारत श्रीलंका सीरीज का पहला मैच
  • टीम इंडिया तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी श्रीलंका से
  • कोरोना वायरस के कारण कुछ दिन आगे बढ़ा दी गई है सीरीज

नई दिल्ली :

India vs Sri Lanka ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वन डे और टी20 सीरीज की तारीख अब करीब आ रही है. 18 जुलाई को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया तैयार हो रही है. भारतीय टीम ने सीरीज के शुरू होने से पहले देर शाम अभ्यास किया. खास तौर पर फ्लड लाइट्स में. शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम इंडिया तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को इस सीरीज के लिए  टीम इंडिया कोच बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, ये कोरोना निगेटिव आए

सीरीज में तीन वन डे मैच पहले खेले जाएंग, जो डे नाइट के होंगे. इसके शुरू होने का वक्त दोहपर बाद तीन बजे से हैं, वहीं टी20 सीरीज के मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे. मैच रात में भी चलेंगे, जिसमें भारतीय टीम को फ्लड लाइट्स में खेलना है, ऐसे में जरूरी है कि खिलाड़ी दूधिया रोशनी में भी अभ्यास करें, ताकि मैच के दिन ज्यादा दिक्कत न हो. बीसीसीआई ने अपने ट्विट हैंडल से एक फोटो शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि नेट्स हिट करने का समय. फ्लड लाइट्स में हमारा पहला अभ्यास सेशन शुरू हो गया. तस्वीर में सभी खिलाड़ी एक गोले में खड़े हुए हैं और कोच राहुल द्रविड़ कुछ कहते हुए देखे जा रहे हैं. इस दौरे पर गए खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 के मैचों के बाद कोई मैच नहीं खेला है, जो कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था. इससे सस्पेंड हुए करीब दो महीने से भी ज्यादा का वक्त हो गया है. इसलिए सभी के लिए प्रैक्टिस जरूरी है. सीरीज के लिए आईपीएल के स्टार खिलाड़ी और युवा खिलाड़ियों का मौका दिया गया है. दौरे पर छह नए खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन्हें अभी टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू करना है. देखना होगा कि टीम इंडिया के ये युवा किस तरह से अपनी तैयारी करते हैं. 

यह भी पढ़ें : भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा, 2 भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का नया शेड्यूल 

वन डे सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे मैच : 18 जुलाई 
दूसरा वन डे मैच : 20 जुलाई 
तीसरा वन डे मैच : 23 जुलाई 

टी20 सीरीज
पहला मैच : 25 जुलाई 
दूसरा मैच : 27 जुलाई 
तीसरा मैच :  29 जुलाई