logo-image

IND VS SL : साल 2020 की शानदार शुरुआत, भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया

साल 2020 के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से करारी मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली. भारत की इस जीत में सभी बल्‍लेबाजों का खासा योगदान रहा.

Updated on: 07 Jan 2020, 10:23 PM

नई दिल्‍ली:

साल 2020 के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से करारी मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली. भारत की इस जीत में सभी बल्‍लेबाजों का खासा योगदान रहा. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल ने बनाए, उन्‍होंने 32 गेंदों में 45 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. वहीं शिखर धवन ने वापसी के बाद अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और 29 गेंद में 32 रन की पारी खेली. श्रेयस ने भी शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया, उन्‍होंने 26 गेंदों में ही 34 रन ठोक दिए. वहीं आज चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए कप्‍तान विराट कोहली ने महज 17 गेंदों में ही 30 रन बना दिए. उन्‍होंने एक चौका और दो छक्‍के जड़े. आखिर में ऋषभ पंत भी बल्‍लेबाजी के लिए आए और उन्‍होंने एक गेंद में एक रन बनाया. 

यह भी पढ़ें ः IND Vs SL : विराट कोहली ने एक ही झटके में तोड़ दिए हिटमैन रोहित शर्मा के दो बड़े रिकार्ड

इससे पहले श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलकांई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया. मेहमान टीम को दानुष्का गुनाथिलाका (20) और अविष्का फर्नाडों (22) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 38 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. अपने बल्लेबाजों की ओर से बड़ी साझेदारी न कर पाने के कारण मेहमान टीम बड़े स्कोर की ओर अग्रसर नहीं हो पाई और वह 142 रन तक ही पहुंच सकी. श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने सर्वाधिक 34 रन बनाए. उन्होंने 28 गेंदों पर तीन छक्के लगाए. उनके अलावा फर्नाडो ने 16 गेंदों पर पांच चौके और गुनाथिलाका ने 21 गेंदों पर तीन चौके लगाए.

यह भी पढ़ें ः END VS SA : बेन स्‍टोक्‍स का जलवा, शानदार पारी, पांच कैच और दो विकेट

धनंजय डी सिल्वा ने 13 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 17 और वानिंदु हसरंगा ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 16 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम के लिए शार्दुल ठाकुर ने चार ओवरो में 23 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किया. उनके अलावा कुलदीप यादप ने 38 रन पर दो विकेट और नवदीप सैनी ने 18 रन पर दो विकेट अपने नाम किए जबकि चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला.