logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SL 3rd T20i Updates : श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज भी जीती

IND vs SL T20i LIVE Updates : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज है. सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीता था,

Updated on: 29 Jul 2021, 11:05 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL T20i LIVE Updates : भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया टी20 सीरीज का आखिरी मैच श्रीलंका ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इसी के साथ श्रीलंका ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीता, लेकिन दूसरा और तीसरा मैच भारतीय टीम हार गई. आज के मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 81 रन बनाए और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 82 रन का ही लक्ष्य रखा. श्रीलंका ने इस टारगेट को 14.3 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. इसी के साथ टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा खत्म हो गया है. भारतीय टीम ने वन डे सीरीज तो 2-1 से जीती, लेकिन टी20 सीरीज में 1-2 से हार मिली. टी20 विश्व कप से पहले भारत की ये टी20 इंटरनेशनल की आखिरी सीरीज थी. 

calenderIcon 23:01 (IST)
shareIcon

श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज भी जीती

calenderIcon 22:46 (IST)
shareIcon

राहुल चाहर का कमाल, श्रीलंका का तीसरा विकेट लिया

calenderIcon 22:27 (IST)
shareIcon

श्रीलंका को लगा दूसरा झटका, राहुल चाहर को विकेट 

calenderIcon 22:14 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को पहली सफलता, राहुल चाहर को विकेट

calenderIcon 22:09 (IST)
shareIcon

श्रीलंका की मजबूत शुरुआत, सलामी जोड़ी मैदान पर

calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू, सलामी जोड़ी क्रीज पर

calenderIcon 21:41 (IST)
shareIcon

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने कप्तान शिखर धवन (0), देवदत्त पडीकल (9), संजू सैमसन (0), रुतुराज गायकवाड़ (14) और नीतीश राणा (6) के विकेट महज 36 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार भी 32 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. फिर शनाका ने राहुल चाहर को आउट किया जिन्होंने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए. राहुल के आउट होने के तुरंत बाद ही वरूण चक्रवर्ती (0) आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि चेतन सकारिया नौ गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे.

calenderIcon 21:40 (IST)
shareIcon

श्रीलंका की ओर से हसारंगा के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने दो विकेट लिए जबकि रमेश मेंडिस और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला.

calenderIcon 21:40 (IST)
shareIcon

वानिंदु हसारंगा (4/9) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने तीसरे और सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 81 रनों पर रोक दिया. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसका कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 81 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव ने 28 गेंदों पर सर्वाधिक 23 रन बनाए.

calenderIcon 21:38 (IST)
shareIcon

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 82 रन का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए. भारतीय टीम ने आज बहुत ही छोटा टारगेट श्रीलंका के सामने रखा है. भारत की शुरुआत खराब रही. कप्तान शिखर धवन पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और लगातार विकेट गिरते रहे. भारत के लिए अब ये मैच जीतना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है. टीम इंडिया अगर मैच हार जाती है तो सीरीज पर श्रीलंका का कब्जा हो जाएगा. भारतीय टीम के गेंदबाज देखना होगा कि कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

calenderIcon 21:31 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने रखा 82 रन का टारगेट 

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

भारत के 8 विकेट गिरे, संकट में टीम इंडिया

calenderIcon 21:10 (IST)
shareIcon

भारत की सातवीं विकेट गिरी, टीम पर संकट गहराया

calenderIcon 21:04 (IST)
shareIcon

भारत का छठा विकेट गिरा, स्कोर 50 के पार

calenderIcon 20:43 (IST)
shareIcon

भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी, रन केवल 36

calenderIcon 20:27 (IST)
shareIcon

भारत के 4 विकेट गिरे, रितुराज भी हुए आउट

calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

संजू सैमसन भी आउट, टीम इंडिया अब संकट में

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

भारत को दूसरा बड़ा झटका, देवदत्त आउट हुए 

calenderIcon 20:04 (IST)
shareIcon

भारत को झटका, शिखर धवन शून्य पर आउट

calenderIcon 20:01 (IST)
shareIcon

भारत की बल्लेबाजी शुरू, शिखर और रितुराज क्रीज पर

calenderIcon 19:44 (IST)
shareIcon


टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड, शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन, नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वॉरियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती. 

calenderIcon 19:43 (IST)
shareIcon

खास बात ये भी है कि अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया का ये आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच है. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी आईपीएल तो खेलेंगे, लेकिन इंटरनेशनल मैच नहीं मिलेगा. टी20 विश्व कप इस बार भारत में ही होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे यूएई भेज दिया गया है. देखना होगा कि टीम इंडिया इस मैच में कैसा प्रदर्शन करती है. 

calenderIcon 19:43 (IST)
shareIcon

आपको बता दें कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. यही कारण रहा कि सीरीज का दूसरा मैच जो 27 जुलाई को खेला जाना था, वो 28 जुलाई को खेला गया और इसके अगले ही दिन बिना किसी दिन के गैप के ही तीसरा मैच हो रहा है. इतना ही नहीं टीम इंडिया के जो खिलाड़ी क्रूणाल पांड्या के सम्पर्क में आए थे, वे हैं तो कोरोना निगेटिव, लेकिन इसके बाद भी एहतियात के तौर पर उन्हें भी आसोलेशन में भेज दिया गया है. इसलिए टीम इंडिया के पास प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए ज्यादा ऑप्शन मौजूद नहीं हैं. 

calenderIcon 19:43 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड, शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन, नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वॉरियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती. 

calenderIcon 19:42 (IST)
shareIcon

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज है. नवदीप सैनी दूसरे मैच में घायल हो गए थे, इसलिए आज के मैच में संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया गया है. वे आज का मैच खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू करने जा रहे हैं. टॉस से पहले उन्हें टीम इंडिया की कैप दी गई. मैच में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यानी भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. उसके बाद भारत की ओर से जो लक्ष्य दिया गया है, उसका पीछा श्रीलंका की टीम करेगी. 

calenderIcon 19:31 (IST)
shareIcon

शिखर धवन ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला