logo-image

Suryakumar Yadav IND vs SL: भारत के उपकप्तान बनने पर सूर्या का रिएक्शन, कही ये बात

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उनके उपकप्तानी बनने की खबर उनके पिता ने उन्हें दी. सूर्या ने कहा, 'मेरे पिता ने मुझे स्क्वाड लिस्ट भेजी क्योंकि वह हमेशा सोशल मीडिया पर रहते हैं.

Updated on: 29 Dec 2022, 09:24 AM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav India vs Sri Lanka Series 2023: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार के लिए यह साल काफी शानदार रहा है. सूर्या साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं. उन्होंने कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए शानदार पारी खेली और टीम के जीत दिलाई है. अब उन्हें इसका फायदा भी मिला है. श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है. श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज 3 जनवरी से शुरू हो रही है. इसका पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा. 

रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ बुधवार को सूर्याकुमार यादव ने 95 रनों का पारी खेली. इसके बाद सूर्या ने कहा, 'इसकी (उप कप्तान) मुझे कोई उम्मीद नहीं थी. लेकिन जिस तरह से पिछला साल गुजरा है तो मैं समझता हूं कि यह मेरे लिए इनाम है. मुझे यह पाकर अच्छा लग रहा है.'

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians IPL 2023: Rohit को कई दिग्गजों का मिलेगा साथ, MI का चैंपियन बनना तय!

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उनके उपकप्तानी बनने की खबर उनके पिता ने उन्हें दी. सूर्या ने कहा, 'मेरे पिता ने मुझे स्क्वाड लिस्ट भेजी क्योंकि वह हमेशा सोशल मीडिया पर रहते हैं. इसके बाद हमने एक-दूसरे से बातचीत की. उन्होंने मुझे एक और छोटा सा मैसेज भेजा. उन्होंने लिखा कि ज्यादा दबाव मत लेना और अपनी बल्लेबाजी को एंजॉय करना.'

सूर्यकुमार ने आगे कहा, 'मैंने अपनी आंखें बंद की और खुद से पूछा कि क्या यही टीम है? यह मेरे लिए एक सपने की तरह था. यह मेरी सालों की मेहनत का फल है. जो बीच मैंने बोए, वह पेड़ आखिरकार बड़ा हो गया है और मैं इसके फलों का अब आनंद ले रहा हूं. जिस तरह से चीजें हो रही हैं, उससे मैं बेहद खुश हूं.'

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan: वनडे टीम से बाहर होने पर शिखर धवन का छलका दर्द, लिखी इमोशनल बातें

सूर्या का 2021 में हुआ था इंटरनेशनल डेब्यू

32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव का पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू हुआ था. इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 का स्थान हासिल किया है. सूर्या ने अब तक 42 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 180+ के स्ट्राइक रेट से 1408 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 44 का औसत रहा है. वह 16 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में अब तक उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला है.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, केएल राहुल, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अक्षर पटेल. 

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

श्रीलंका का भारत दौरा- 

पहला टी-20: 3 जनवरी, मुंबई
दूसरा टी-20: 5 जनवरी, पुणे
तीसरा टी-20: 7 जनवरी, राजकोट

पहला वनडे: 10 जनवरी, गुवाहाटी
दूसरा वनडे: 12 जनवरी, कोलकाता
तीसरा वनडे: 15 जनवरी, तिरुवनन्तपुरम