logo-image

IND vs SL : राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले.....

IND vs SL : टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर जाने की तैयारी में है. भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है और टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है.

Updated on: 15 Jun 2021, 10:30 AM

highlights

  • जुलाई में श्रीलंका के साथ तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया
  • दौरे के लिए शिखर धवन को बनाया गया है कप्तान, भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान
  • कोच के लिए राहुल द्रविड़ के नाम पर सौरव गांगुली ने भी लगाई मोहर

नई दिल्ली :

IND vs SL : टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर जाने की तैयारी में है. भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है और टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है. वहीं इस टीम के कोच के तौर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम चल रहा था, लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया था. लेकिन अब खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि कर दी है. यानी शिखर धवन की कप्तानी में जो टीम इंडिया श्रीलंका जाएगी, उसके कोच राहुल द्रविड़ होंगे. 

यह भी पढ़ें : अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात, बताया इंग्लैंड में कैसे बनेंगे रन 

जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई में करीब 15 दिनों तक क्वारंटीन में रहेगी, जहां रोज खिलाड़ियों का टेस्ट किया जाएगा. तीन वन डे और तीन टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया 28 जुलाई को कोलंबो के लिए रवाना होगी. श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई हैं जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे. इस दौरे के लिए 20 खिलाड़ियों को चुना गया है. दौरे के लिए पांच नेट गेंदबाजों का भी चयन किया गया है. भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर 13 से 25 जुलाई तक तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें : WTC Final : केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग को चोट, ये रहा अपडेट 

इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए साफ कर दिया है कि राहुल द्रविड़ ही श्रीलंका जाने वाली टीम के कोच होंगे. राहुल द्रविड़ इस वक्त एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष हैं और लंबे अर्से से युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम कर रहे हैं. राहुल द्रविड़ की ही बदौलत इंडिया ए और अंडर 19 से कई अच्छे खिलाड़ी निकले, जिसमें से कई खिलाड़ी आईपीएल में तहलका मचा रहे हैं, वहीं टीम इंडिया के लिए भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आपको बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों से कहा गया है कि मुंबई में होटल पहुंचने से पहले ही वे अपना कोविड-19 टेस्ट करा लें. मुंबई में होटल में टीम को 15 दिनों तक क्वारंटीन में रहना है और उस दौरान प्रतिदिन उनका टेस्ट किया जाएगा. कोलंबो पहुंचने के बाद भी तीन दिन तक टीम क्वारंटीन में रहेगी. मेहमान टीम दो से चार जुलाई तक छोटे छोटे ग्रुप में ट्रेनिंग करेगी. श्रीलंका दौरे पर सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे.