logo-image

IND vs SL : लगातार दूसरे मैच में पृथ्वी शॉ ने लगाई खास हैट्रिक 

Prithvi Shaw Hattrick : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मुकाबले में टीम इंडिया रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतर चुकी है. भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर अपने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की, जिसके लिए वे जाने जाते हैं.

Updated on: 20 Jul 2021, 07:34 PM

नई दिल्ली :

Prithvi Shaw Hattrick : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मुकाबले में टीम इंडिया रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतर चुकी है. भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर अपने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. दूसरे मैच की दूसरी पारी के पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ ने आखिरी तीन गेंदों पर तीन चौके मारे और चौकों की हैट्रिक पूरी की. पहले मैच में भी पृथ्वी शॉ ने कुछ ऐसा ही काम किया था. अब वे लगातार दो मैचों में चौकों की हैट्रिक लगाने वाले भारत के बल्लेबाज बन गए हैं. ये अपने आप में कमाल की बात है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : श्रीलंका ने भारत के सामने रखा बड़ा टारगेट, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

इससे पहले श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 276 रन का लक्ष्य रखा है. श्रीलंका की पारी समाप्त हो गई है, टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बना लिए हैं. अब टीम इंडिया को जीत के लिए 276 रन बनाने होंगे. सीरीज के पहले मैच में भी टीम इंडिया ने 263 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. भारतीय टीम की कोशिश होगी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम की जाए, वहीं श्रीलंका मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी.
इससे पहले मैच में एक बार फिर श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली. अविष्का फर्नांडो और विकेट कीपर बल्लेबाज मिनोद भानुका ने मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 50 रन जोड़ दिए, लेकिन जब टीम का स्कोर 77 रन था, तभी कप्तान शिखर धवन युजवेंद्र चहल को लेकर आए और उन्होंने श्रीलंका को पहला झटका दिया.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : युजवेंद्र चहल ने फिर की पहल, श्रीलंका को बैकफुट पर ढकेला

सलामी बल्लेबाज मिनोद भानुका ने अपनी पारी के दौरान 42 गेंद पर 36 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए भानुका राजपक्षे आए और युजवेंद्र चहल ने उन्हें आते ही पहली ही गेंद पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. इससे मजबूत दिख रही श्रीलंका टीम अचानक दो ही गेंद में दबाव में आ गई. इस मैच में भी पहले मैच की तरह शुरुआत में तेज गेंदबाज कुछ कमाल नहीं दिखा सके. हालांकि कुछ मौके बने जरूर लेकिन वे लपके नहीं जा सके. पहले मैच में भी युजवेंद्र चहल ने ही पहला विकेट दिलाया था, उसी तरह इस मैच में भी देखने के लिए मिला.