logo-image

IND vs SL : श्रीलंका ने भारत के सामने रखा बड़ा टारगेट, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

IND vs SL First Innings : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 276 रन का लक्ष्य रखा है. श्रीलंका की पारी समाप्त हो गई है, टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बना लिए हैं.

Updated on: 20 Jul 2021, 06:57 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL First Innings : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 276 रन का लक्ष्य रखा है. श्रीलंका की पारी समाप्त हो गई है, टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बना लिए हैं. अब टीम इंडिया को जीत के लिए 276 रन बनाने होंगे. सीरीज के पहले मैच में भी टीम इंडिया ने 263 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. भारतीय टीम की कोशिश होगी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम की जाए, वहीं श्रीलंका मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : युजवेंद्र चहल ने फिर की पहल, श्रीलंका को बैकफुट पर ढकेला

इससे पहले मैच में एक बार फिर श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली. अविष्का फर्नांडो और विकेट कीपर बल्लेबाज मिनोद भानुका ने मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 50 रन जोड़ दिए, लेकिन जब टीम का स्कोर 77 रन था, तभी कप्तान शिखर धवन युजवेंद्र चहल को लेकर आए और उन्होंने श्रीलंका को पहला झटका दिया. सलामी बल्लेबाज मिनोद भानुका ने अपनी पारी के दौरान 42 गेंद पर 36 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए भानुका राजपक्षे आए और युजवेंद्र चहल ने उन्हें आते ही पहली ही गेंद पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. इससे मजबूत दिख रही श्रीलंका टीम अचानक दो ही गेंद में दबाव में आ गई. इस मैच में भी पहले मैच की तरह शुरुआत में तेज गेंदबाज कुछ कमाल नहीं दिखा सके. हालांकि कुछ मौके बने जरूर लेकिन वे लपके नहीं जा सके. पहले मैच में भी युजवेंद्र चहल ने ही पहला विकेट दिलाया था, उसी तरह इस मैच में भी देखने के लिए मिला. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के कप्तान बने रोहित शर्मा, विराट कोहली...

जब युजवेंद्र चहल ने अपना काम कर दिया, उसके बाद बीच में ओवर्स में भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर ने भी विकेट अपने नाम किए. वहीं कुलदीप यादव ने भी अच्छी गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या ने भी गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया. श्रीलंका की ओर से अविष्का फर्नांडो ने अपना पचासा पूरा किया. हालांकि इसके तुरंत बाद तेजी से रन बनाने के प्रयास में वे चलते बने. वहीं चरित असलंका ने भी वन डे इंटरनेशनल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Playing XI : श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी, यहां जानिए पूरी टीम 

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन : अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, दुशमंथ चमीरा.
भारत प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव.