logo-image

IND vs SL : कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल कुल्चा ने साथ आकर मचाया कहर

Kulcha : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वन डे मैच आज कोलंबो में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को एक बार फिर साथ साथ मौका दिया.

Updated on: 18 Jul 2021, 05:13 PM

नई दिल्ली :

Kulcha : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वन डे मैच आज कोलंबो में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को एक बार फिर साथ साथ मौका दिया. इन दोनों ने कप्तान और कोच को निराश भी नहीं किया और मिलकर साथ गेंदबाजी की. श्रीलंकाई टीम जब बिना किसी नुकसान के बल्लेबाजी कर रही थी, उस वक्त युजवेंद्र चहल को कप्तान शिखर धवन ने गेंद थमाई और उन्होंने पहली ही गेंद पर टीम इंडिया को ब्रेकथ्रू दिलाया. इससे पहले दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार कोई विकेट नहीं ले पाए थे. इसके बाद आए कुलदीप यादव ने शुरुआत में तो कुछ रन दिए, लेकिन उसके बाद वे अपने रंग में आ गए. उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर ढकेल दिया. श्रीलंका के तीन विकेट गिर चुके थे और तीन विकेट इन दो गेंदबाजों ने ही लिए थे. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने इससे पहले साल 2019 के विश्व कप में साथ साथ खेला था, इसके बाद से ये जोड़ी टूट गई थी, लेकिन इस बार फिर दोनों साथ आए और कमाल की गेंदबाजी की. इससे टीम इंडिया मैच में वापसी करने में कामयाब हो पाई. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL ODI : संजू सैमसन इसलिए नहीं खेल रहे मैच, सूर्या और इशान किशन का डेब्यू 

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच जारी है. आज इशान किशन और सूर्य कुमार यादव अपना वन डे डेब्यू कर रहे हैं. इससे पहले दोनों खिलाड़ी अपना टी20 डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन वन डे मैच अभी तक नहीं खेले थे, लेकिन आज इनका वन डे डेब्यू भी हो गया. इशान किशन और सूर्य कुमार यादव दोनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. दोनों ने अपनी टीम को कई बार मैच भी जिताया है. लेकिन बड़ा सवाल ये भी था कि संजू सैमसन को मौका क्यों नहीं दिया गया. पता चला है कि संजू सैमसन के घुटने में चोट लगी है, इसलिए वे सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. शायद यही कारण है कि इशान किशन को बतौर विकेट कीपर मौका दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Update : श्रीलंका ही पहले बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की Playing XI

मैच से पहले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत लिया और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस तरह से पहले श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी कर रही है और उसके बाद टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करते हुए नजर आने वाली है. आज एक बार फिर कुलदीप यादव और युवजेंद्र चहल की जोड़ी एक साथ खेलती हुई नजर आ रही है. दोनों को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है. आज का मैच दोनों टीमों के लिए खास होने वाला है. सीरीज तीन मैचों की है, इसलिए जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वो सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार होगी. दोनों टीमों की कोशिश होगी कि पहला मैच जीतकर दूसरी टीम पर दवाब भी बनाया जाए. हालांकि दोनों टीमें अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बगैर आज मैदान में उतर रही हैं.