logo-image

IND vs SL : एक बार फिर साथ नजर आ सकते हैं कुल्चा, कुलदीप- चहल

IND vs SL Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे और टी20 मैचों की सीरीज अब शुरू होने वाली है. सीरीज में तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. पहला वन डे मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा,

Updated on: 09 Jul 2021, 03:53 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे और टी20 मैचों की सीरीज अब शुरू होने वाली है. सीरीज में तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. पहला वन डे मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा, इसमें अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. भारतीय टीम ने अपना क्वारंटीन का वक्त भी पूरा कर लिया है. अब टीम आपस में ही दो टीमें बनाकर खेल रही है. इस बीच टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी गुणा गणित चल रहा है. अभी ये तय होना बाकी है कि मैच में कौन कौन खेल सकता है. टीम में वे ही खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जिन्हें इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज में मौका नहीं मिला है. शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल नहीं, जानिए क्या है अपडेट 

एक बार फिर ये संभावना जताई जा रही है कि स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक साथ टीम इंडिया के लिए खेलत हुए नजर आ सकते हैं. विश्व कप 2019 में ये दोनों साथ साथ खेल रहे थे, लेकिन उसके बाद से दोनों को कभी भी टीम में एक साथ जगह नहीं मिली. कभी कुलदीप खेले तो कभी युजवेंद्र. लेकिन अगर दोनों साथ खेलते हैं तो दोनों की ताकत बढ़ जाती है और ये और भी ज्यादा घातक हो जाते हैं. अगर ऐसा हुआ तो करीब दो साल बाद ऐसा मौका आएगा, जब ये साथ साथ मैदान में दिखेंगे. मैच श्रीलंका में होने हैं, जहां की पिचे अक्सर स्पिनर्स के लिए मददगार होती हैं. ऐसे में इन दोनों को साथ खेलाने का फैसला होता है तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. छह मैचों की सीरीज में इन दोनों के पास भी खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा. 

यह भी पढ़ें : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले, विश्व कप 2021 कैंसिल हुआ तो.....

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई