News Nation Logo
Banner

IND VS SL : नए साल के नए मैच में टीम इंडिया में आज होंगे यह बड़े बदलाव, आप भी जानिए

आज अब से कुछ ही देर बाद टीम इंडिया साल 2020 (Team India first match of 2020) का अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. भारत का यह पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Jan 2020, 05:35:51 PM
भारत श्रीलंका लाइव मैच

भारत श्रीलंका लाइव मैच (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

India vs Sri Lanka T20 Series : आज अब से कुछ ही देर बाद टीम इंडिया साल 2020 (Team India first match of 2020) का अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. भारत का यह पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ होगा. लेकिन नए साल में टीम इंडिया काफी हद तक बदली बदली नजर आएगी. कई बड़े खिलाड़ी आज के मैच में आपको खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. वहीं कई खिलाड़ी जो पुराने ही हैं, लेकिन फिर से नई शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे. इसलिए आज हम आपको मैच शुरू होने से पहले बता रहे हैं कि कौन कौन से खिलाड़ी आज के मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः Irfan Pathan Interview : सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बारे में इरफान पठान ने कही बड़ी बात

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. इस सीरीज में सभी का ध्यान भारत के दो दिग्गजों शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर रहेगा, जो चोटों के बाद वापसी कर रहे हैं. विंडीज के खिलाफ भारत ने टी-20 और वनडे सीरीज दोनों में जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम ब्रेक पर थी और अब नए साल की शुरुआत वह जीत के साथ करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें ः संन्‍यास लेने का मन बना रहे हैं श्रीलंकाई कप्‍तान लसिथ मलिंगा, इस सीरीज के बाद नहीं खेलेंगे

आज के मैच में हिटमैन रोहित शर्मा खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे. उन्‍हें इन तीन मैचों की सीरीज के लिए आराम दिया गया है. वहीं शिखर धवन एक बार फिर चोट से उबर कर मैच खेलते हुए दिखाई देंगे. शिखर धवन ने चोट के कारण टीम से बाहर थे. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शतक जमाकर अपनी फिटनेस तो साबित कर दी है. अब सवाल यह है कि क्या शिखर धवन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी उसी फॉर्म को जारी रख पाएंगे. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के लिए भी यह सीरीज अपने आप को साबित करने का एक और मंच है. विंडीज के खिलाफ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने रोहित के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी थीं. धवन के साथ भी उन्हें यही करना होगा लेकिन साथ ही निजी तौर पर तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत भी करना होगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : छह गेंदों में लगाए छह छक्‍के, इस बल्‍लेबाज ने की युवराज सिंह की बराबरी

जसप्रीत बुमराह भी जुलाई में विंडीज दौरे पर चोटिल हो गए थे. उसके बाद से यह उनकी पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज है. बुमराह के लिए यह सीरीज और इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज एक परीक्षा है जो उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए देनी है. गेंदबाजी में कुंद हुई धार को बुमराह यहां तेज और पैनी करना चाहेंगे. इन दोनों के अलावा नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर के लिए भी मौका है कि वह अपने आप को मौजूदा समय में बैकअप गेंदबाजे को तौर पर ही सही लेकिन अपनी दावेदारी को पुख्ता करें. हमेशा की तरह विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी जाहिर तौर पर एक और परीक्षा से गुजरेंगे. हां यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस सीरीज में भी संजू सैमसन ड्रैसिंग में गर्मी लेंगे या उन्हें मैदान पर उतार कर मेहनत करवाई जाएगी. कुल मिलाकर दोनों टीमें नए साल में विजयी शुरुआत चाहेंगी और इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों पर ध्यान देंगी.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर ने चार दिनी टेस्ट के आइडिया के बारे में कही बड़ी बात

टीमें (सम्भावित):
भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर
श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका, इसुरु उदाना

First Published : 05 Jan 2020, 05:35:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो