logo-image

IND vs SL : श्रीलंका में बढ़े कोरोना के मामले, टीम इंडिया का दौरा....

IND vs SL Series : भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है. इस दौरान टीम इंडिया तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. हालांकि इस सीरीज का पूरा शेड्यूल तो अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन संभावित कार्यक्रम सामने आया है.

Updated on: 15 May 2021, 11:58 AM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series : भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है. इस दौरान टीम इंडिया तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. हालांकि इस सीरीज का पूरा शेड्यूल तो अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन संभावित कार्यक्रम सामने आया है. टीम इंडिया के करीब करीब सभी सीनियर खिलाड़ी उस वक्त इंग्लैंड दौरे पर होंगे, इसलिए संभावना है कि इस दौरे के लिए आईपीएल में खेल चुके कुछ युवा चेहरों को मौका दिया जाएगा. लेकिन इस बीच पता चला है कि श्रीलंका में कोरोना के नए केस निकलकर सामने आ रहे हैं, इसलिए इस दौरे पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

यह भी पढ़ें : ICC Test Ranking : टीम इंडिया नंबर 1, रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात 

रतीय टीम को लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है. लेकिन श्रीलंका में कोरोना के बढ़ते मामले ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड की परेशानी बढ़ा दी है. श्रीलंका में रोज दो से ढाई हजार मामले सामने आ रहे हैं. 10 मई को देश में कोरोना के 2,624 जबकि 2,672 नए केस सामने आए थे. कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच होने वाली लिमिटेड ओवरों के सभी मैचों की मेजबानी करेगा. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रशासनिक समिति के चेयरमैन अर्जुन डी सिल्वा ने स्पोर्टस्टार से कहा है कि पूरी सीरीज को एक ही स्थान पर कराने की हमारी योजना है. अभी यह फैसला किया गया है कि आर प्रेमदासा स्टेडियम इन मैचों की मेजबानी करेगा.

यह भी पढ़ें : भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ जुड़े रमेश पवार, अब करेंगे ये काम 

अभी तक के संभावित कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम पांच जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर इसके बाद एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहेगी. क्वारंटीन पूरा करने के बाद मेहमान टीम 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और फिर 22 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. उन्होंने कहा है कि निश्चित रूप से यह इस पर भी निर्भर करता है कि कि उस समय की परिस्थितियां कैसी रहती है. कोरोना के कारण हम फैंस को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं, इसलिए सभी मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे.

(input ians)