logo-image

IND vs SL : कप्तान दसुन शनाका ने किया ऐसा कमाल, BCCI को इसलिए कहा Thank You

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे और सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

Updated on: 29 Jul 2021, 11:43 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे और सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत ने इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हराया था. भारत ने पहले मैच 38 रनों से जीतकर 1-0 की लीड ली थी लेकिन मेजबान टीम ने दूसरा मैच चार विकेट से जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली थी. भारत को 81 रनों पर सीमित करने के बाद मेजबानों ने जीत के लिए जरूरी रन 14.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिए. अविष्का फर्नांडो ने 12, मिनोद भानुका ने 18, धनंजय डिसिल्वा ने नाबाद 23 और वानिंदु हसारंगा ने नाबाद 14 रन बनाए. बड़ी बात ये भी रही कि श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने कमाल कर दिया. दसुन शनाका ने श्रीलंका के लिए ज्यादा कप्तानी नहीं की है, न ही उन्हें कप्तानी का ज्यादा अनुभव है. लेकिन दसुन शनाका ने अब तक श्रीलंका के लिए दो टी20 सीरीज में कप्तानी की है और दोनों सीरीज श्रीलंका ने अपने नाम की हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Final Report: टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज भी गंवाई, जानिए पूरे मैच का हाल

मैच खत्म होने के बाद कप्तान दसुन शनाका ने कहा भी कि सबसे पहले वे बीसीसीआई का धन्यवाद देते हैं, क्योंकि उन्होंने इस मुश्किल वक्त में सीरीज का आयोजन किया और अपनी टीम को श्रीलंका में खेलने के लिए भेजा. उन्होंने कहा कि साथ ही राहुल द्रविड़ और शिखर धवन के भी वे शुक्रगुजार हैं. शनाका ने कहा कि सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. बोले कि अकिला धनंजय, चमीरा, करुणारत्ना और सभी बाकी खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. शनाका ने कहा कि जब आप छोटे लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो तेज शुरुआत की जरूरत होती है, लेकिन कोई बात नहीं. अभी टीम में युवा खिलाड़ी हैं, वे अपने अनुभव से सीखेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि उनके लिए ये बड़ी बात है कि वे इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं.  

यह भी पढ़ें : IND vs SL T20i Series : टीम इंडिया के सीरीज हार के ये रहे सबसे बड़े 5 कारण

इससे पहले भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 81 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव ने 28 गेंदों पर सर्वाधिक 23 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से हसारंगा के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने दो विकेट लिए जबकि रमेश मेंडिस और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने कप्तान शिखर धवन (0), देवदत्त पडीकल (9), संजू सैमसन (0), रुतुराज गायकवाड़ (14) और नीतीश राणा (6) के विकेट महज 36 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार भी 32 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. फिर शनाका ने राहुल चाहर को आउट किया जिन्होंने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए. राहुल के आउट होने के तुरंत बाद ही वरूण चक्रवर्ती (0) आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि चेतन सकारिया नौ गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे.