logo-image

IND vs SL : श्रीलंका रवाना होने से पहले शिखर धवन बोले- टीम जीतकर लौटेगी

भारतीय टीम ने अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर लिया है. टीम इंडिया अब शिखर धवन की कप्‍तानी में श्रीलंका दौरे पर जाने की तैयारी में है. भारतीय टीम सोमवार को करीब एक महीने के लंबे दौरे पर श्रीलंका दौरे पर जा रही है.

Updated on: 27 Jun 2021, 04:31 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय टीम ने अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर लिया है. टीम इंडिया अब शिखर धवन की कप्‍तानी में श्रीलंका दौरे पर जाने की तैयारी में है. भारतीय टीम सोमवार को करीब एक महीने के लंबे दौरे पर श्रीलंका दौरे पर जा रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम श्रीलंका के साथ तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया की कप्‍तानी सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को कप्‍तानी दी गई है. श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले शिखर धवन और टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की. इस दौरान न्‍यूज नेशन से भी कप्‍तान और कोच ने बात की. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, इशांत को टांके लगे, जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद

न्‍यूज नेशन के सवाल के जवाब में टीम इंडिया के कप्‍तान शिखर धवन ने कहा कि पिछले कुछ समय से उन्‍हें अपने परिवार के साथ वक्‍त बिताने का मौका मिला. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि छुट्टी के दौरान उन्‍होंने परिवार के साथ वक्‍त तो बिताया ही, साथ ही जमकर ट्रेनिंग भी की, ताकि खुद को फिट रखा जा सके. उन्‍होंने कहा कि वे पिछले 14 दिन से मुंबई में क्‍वारंटीन में हैं और इस दौरान सभी साथी खिलाड़ियों से बात करने और उन्‍हें समझने का मौका मिला. शिखर धवन ने बताया कि पहले हम सभी खिलाड़ी शाम को बैठकर बातें किया करते थे, लेकिन कुछ समय से कल्‍चर खत्‍म हो गया था, लेकिन क्‍वारंटीन के दौरान फिर ऐसा ही मौका मिला, जो काफी फायदेमंद साबित होगा. शिखर धवन ने कहा कि इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ी भी जा रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया के पास दोनों सीरीज जीतने का अच्‍छा मौका होगा. सभी खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन देने के लिए बिल्‍कुल तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल में क्‍यों हारी टीम इंडिया, सचिन तेंदुलकर ने बताया इसका कारण

श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया
नेट गेंदबाज के रूप में शामिल खिलाड़ी : ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह.

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई