logo-image

IND vs SL : टीम इंडिया में शामिल हुए 5 नए खिलाड़ी, आज कर सकते हैं डेब्यू 

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जाएगा. टीम इंडिया इस वक्त अपने खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है.

Updated on: 29 Jul 2021, 03:52 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जाएगा. टीम इंडिया इस वक्त अपने खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है. इस बीच दूसरा टी20 मैच भी टीम इंडिया कम खिलाड़ियों की वजह से हार गई थी. हालांकि सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीत लिया था, इसलिए सीरीज इस वक्त 1-1 की बराबरी पर है. आज का मैच निर्णायक है. जो भी टीम आज का मैच जीतेगी सीरीज भी उसी के नाम हो जाएगी. देखना होगा कि शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया आज किस रणनीति के साथ उतरती है. इस बीच टीम इंडिया में 5 नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Final Report : श्रीलंका ने टीम इंडिया को हराया, जानिए पूरे मैच का हाल 

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इतना ही नहीं उनके सम्पर्क में आए खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट तो निगेटिव आई है, लेकिन उन्हें भी क्वारंटीन कर दिया गया है. यही कारण रहा कि दूसरे टी20 से पहले टीम इंडिया के पास केवल 11 ही खिलाड़ी बचे हुए थे, ये सभी खिलाड़ी दूसरा मैच खेलते हुए नजर भी आए. दूसरे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन उस तरह की नजर नहीं आई, जिस तरह की होनी चाहिए थी. इसीलिए दूसरे मैच में टीम इंडिया को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब पता चला है कि जो खिलाड़ी टीम के साथ नेट बॉलर के तौर पर गए थे, उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है. इसमें इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, आर साई किशोर और सिमरनजीत सिंह शामिल हैं. ये सभी गेंदबाज हैं, इसमें भी कोई बल्लेबाज नहीं है. भारतीय टीम दूसरे टी20 में केवल 5 ही बल्लेबाजों के साथ मैदान में उतरी थी. इसलिए भारतीय पहले खेलते हुए ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई थी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया की हार के 5 सबसे बड़े कारण, जानिए यहां 

अब जो गेंदबाज टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं, वे सभी पिछले कुछ साल से आईपीएल में खेल रहे हैं. उन्होंने प्रदर्शन भी  अच्छा किया है. उम्मीद है कि इसमें से कोई एक से दो खिलाड़ी आज टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेंगे. आज का मैच वैसे भी महत्वपूर्ण है. जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीरीज उसी के नाम हो जाएगी. भारतीय टीम इससे पहले वन डे सीरीज 2-1 से जीत चुकी है. हालांकि तब टीम इंडिया पहले ही दो मैच जीत गई थी और आखिरी मैच औपचारिकता ही रह गया था. लेकिन यहां तस्वीर उलट है. अब सीरीज बराबरी पर है और कोई भी टीम बाजी मार सकती है.