logo-image

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 आज, जानें किसमें कितना है दम

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 17 टी20 मैच खेले जा चुके हैं. जिनमें टीम इंडिया को 11 और श्रीलंका को 5 मैचों में जीत मिली है.

Updated on: 07 Jan 2020, 11:06 AM

नई दिल्ली:

INDIA vs SRI LANKA 2nd T20 Match Indore: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेला जाने वाला 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. पहला मैच रद्द होने के बाद आज दूसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय के बाद टीम में वापसी करेंगे. लिहाजा, करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें इन दोनों खिलाड़ियों पर जमी हुई हैं. पहला मैच रद्द होने की वजह से टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए अब दोनों मैच जीतने होंगे. वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की भी यही कोशिश होगी कि वे आज का मैच जीतकर भारत के ऊपर दबाव बनाएं.

ये भी पढ़ें- आस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया टेनिस जगत

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 17 टी20 मैच खेले जा चुके हैं. जिनमें टीम इंडिया को 11 और श्रीलंका को 5 मैचों में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला, जो गुवाहाटी में खेला जाना था. दोनों टीमों के आंकड़े सीधे तौर पर टीम इंडिया को श्रीलंका के मुकाबला काफी वजनदार दिखा रहे हैं. लेकिन श्रीलंकाई टीम किसी भी तरह का उलटफेर कर टीम इंडिया को हैरत में डाल सकती है. श्रीलंका ने अक्टूबर 2019 में पाकिस्तान के दौरे पर मेजबान टीम को टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. हालांकि, इसके बाद श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया में करारी हार का भी सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- मुंबई-कर्नाटक मैच के दौरान मैदान पर मिले सांप से मचा हड़कंप, वायरल हुई तस्वीर

वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया की बात की जाए तो विराट सेना ने अपने घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था. वेस्टइंडीज सीरीज से ठीक पहले भारत ने बांग्लादेश को भी टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर सीरीज जीती थी. हालांकि, विराट कोहली इस बात को अच्छे से जानते हैं कि उन्हें एक नई सोच और नए जोश के साथ मैदान पर उतरना होगा, क्योंकि क्रिकेट में बने ज्यादातर रिकॉर्ड धरे के धरे रह जाते हैं.