logo-image

IND vs SL 1st  T20 Match : पहले मैच में क्‍या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI 

IND vs SL T20 Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज की बारी है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. सीरीज में तीन मैच होने हैं. इससे पहले भारतीय टीम ने वन डे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

Updated on: 25 Jul 2021, 03:41 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SL T20 Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज की बारी है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. सीरीज में तीन मैच होने हैं. इससे पहले भारतीय टीम ने वन डे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, पहले दो मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज जीत ली थी, वहीं तीसरे वन डे में कई प्रयोग किए गए. टीम इंडिया ने अपने छह खिलाड़ी बदल दिए, पांच खिलाड़ियों को डेब्‍यू करने का मौका दिया गया. हालांकि भारत ने एक बार इसके बाद भी मैच फंसा लिया था, लेकिन स्‍कोर कम होने के कारण टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. अब टीम इंडिया फिर से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में आमने सामने होने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : भारतीय टी-20 टीम में बने रहने के लिए धवन को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

टीम इंडिया की कमान एक बार फिर शिखर धवन के ही हाथ में होने वाली है. इस सीरीज के लिए आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले देवदत्‍त पडिक्‍कल और रितुराज गायकवाड़ को भी शामिल किया गया है. इन दोनों को अभी तक वन डे सीरीज में भी खेलने का मौका नहीं मिला है. तीनों मैचों में पृथ्‍वी शॉ ही ओपन करते हुए नजर आए. अब देखना होगा कि आज के मैच में कप्‍तान शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए कौन आता है. हालांकि इतना तो करीब करीब तय है कि इन तीन में से एक ही ओपनर को खेलने का मौका मिलेगा. वहीं तीसरे नंबर के लिए सूर्य कुमार यादव और इशान किशन में से किसे मौका मिलता है, ये भी देखना दिलचस्‍प होगा. अगर इशान किशन का मौका मिला तो फिर संजू सैमसन टीम में होंगे, ये कहना मुश्‍किल है. हालांकि हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या का खेलना फिलहाल तय माना जा रहा है. वहीं गेंदबाजी में दीपक चाहर और उपकप्‍तान भुवनेश्‍वर कुमार भी टीम में होंगे, ये भी तय है. स्‍पिनर्स की भूमिका कौन निभाएगा, ये बड़ा सवाल है. टीम में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे स्‍पिनर हैं. पहले दो वन डे में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल यानी कुल्‍चा की जोड़ी मैदान में उतरी थी और अच्‍छी गेंदबाजी भी की थी. लेकिन तीसरे मैच में राहुल चाहर को मौका दिया गया और उन्‍होंने भी कमाल की गेंदबाजी की. अब देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किस पर भरोसा जताता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Update News : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK सबसे पहले पहुंच सकती है UAE

ये हो सकती है पहले मैच में टीम इंडिया : शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन, नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती.