logo-image

IND vs SA: अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच में आज का दिन निर्णायक होगा. यह मैच का चौथा दिन है. हालात देखकर स्पष्ट है कि आज ही जीत औऱ हार का फैसला हो जाएगा. 

Updated on: 06 Jan 2022, 09:30 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से जोहान्सबर्ग टेस्ट में हरा दिया है. कप्तान डीन एल्गर ने एक छोर को संभालने के साथ ही मैच जिताऊ पारी खेली. एल्गर ने नाबाद 96 रनों की पारी खेली. जबकि दूसके छोर पर टेम्बा बवुमा ने नाबाद 23 रन बनाए. भारतीय टीम ने मेजबान अफ्रीका को जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य दिया था. आज बारिश की वजह से मैच देर से शुरु हुआ. दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया.  

जोहान्सबर्ग टेस्ट में आज लगातार हो रही बारिश से यही लग रहा था कि चौथे दिन का खेल रद्द कर दिया जाएगा. लेकिन बारिश जैसे ही थमी चौथे दिन के खेल की संभावना दिखने लगी. और भारतीय समयानुसार 7:15 बजे मैच शुरु हुआ. इस वक्त कप्तान डीन एल्गर और रासी वॉन डेर डुसेन खेल रहे हैंं. भारत औऱ दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच बारिश के कारण समय से शुरू नहीं हो सका है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के  बीच मैच में जीत की राह कठिन नजर आ रही है. भारत की जीत अब गेंदबाजों के हाथ में है. जल्द से जल्द विकेट ही जीत दिला पाएंगे. अगर कल की बात करें तो जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ तब स्थिति नाजुक थी.

दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 122 रनों की जरुरत है. भारतीय टीम दो विकेट ले चुकी है. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने और अश्विन को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले भारतीय पारी 266 पर खत्म हो गई. बता दें कि पहली पारी में भारत ने 202 रन बनाए थे. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 229 पर आउट हुई थी. दूसरी पारी में भारत ने 266 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का लक्ष्य मिला. अगर यह मैच भारत जीत ले तो सीरीज पर कब्जा हो जाएगा. भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी थी. पिछले मैचों की बात करें तो भारत जोहान्सबर्ग में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. दोनों ही टीमों के बीच 5 मैच खेले गए हैं. जिसमें से 2 भारत जीता है और 3 मैच ड्रा रहे हैं.  वहीं, अगर ये मैच भारत जीत लेता है तो टेस्ट सीरीज पर अपराजेय बढ़त हो जाएगी. वहीं, अगर दक्षिण अफ्रीका ये मैच जीत लेती है तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी. तब सीरीज का फैसला तीसरे टेस्ट मैच में हो पाएगा.