logo-image

Ind Vs Sa: विराट कोहली की सेना में कौन-कौन होगा, राहुल द्रविड़ की क्या होगी स्पेशल रणनीति?

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा जल्द होने वाली है. पहले आशंका थी की ओमीक्रॉन के कारण ये सीरीज रद्द हो सकती है लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हुआ. हां, सीरीज की तारीख जरूर बदल गई. 

Updated on: 07 Dec 2021, 11:51 AM

नई दिल्ली :

IND Vs SA: ओमीक्रॉन के खतरे से बचते हुए भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने की तैयारी कर रही है. टीम में जाने वाले खिलाड़ी कौन-कौन से होंगे, इसकी घोषणा आज (मंगलवार) शाम तक हो सकती है. इस टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं ये आपको बताएंगे लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाली थी लेकिन ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए इसे अब 26 दिसंबर से शुरू किया जाएगा. इस सीरीज में तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इन दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है ये अंतिम आईपीएल

इस टूर पर पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट मैच जोहांसबर्ग के वांडर्रस स्टेडियम में 3 जनवरी से और तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में 11 जनवरी से खेला जाएगा. इसके बाद 19 जनवरी को और 21 जनवरी को यूरोलक्स बोलैंड पार्क में एकदिवसीय मैच होंगे. तीसरा टेस्ट मैच 23 जनवरी को केपटाउन में होगा. सीरीज में टी-20 मैच भी होने हैं लेकिन इसके बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है. 

कौन-कौन होगा स्क्वॉड में- टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहूल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा,श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, केएस भरत, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, जयंत यादव, मोहम्मद शिराज, उमेश यादव के शामिल होने की संभावना ज्यादा है. शार्दुल ठाकुर, अजिक्य रहाणे और हनुमा विहारी में किसी एक को मौका मिल सकता है. 

विशेष रणनीतिः कई मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि भारतीय रणनीति मुख्यतः तेज गेंदबाजी के हिसाब से बनेगी. जिन तेज गेंदबाजों का हालिया प्रदर्शन बेहतरीन रहा है, उन पर निगाहें होंगी. वहीं, जिन बल्लेबाजों में भी तेज गेंदबाजी को खेलने की रणनीति तैयार की जाएगी. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की पिचें तेज गेंदबाजी के अनुकूल मानी जाती हैं.