logo-image

IND vs SA : रुतुराज गायकवाड और सूर्य कुमार यादव को क्या मिलेगा मौका!

विराट कोहली वन डे में बतौर खिलाड़ी नजर आने वाले हैं. टेस्ट  सीरीज में बुरी तरह से हारने के बाद अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वन डे सीरीज को अपने नाम किया जाए.

Updated on: 17 Jan 2022, 09:40 PM

नई दिल्ली :

India Vs South Africa ODI Series : टेस्ट सीरीज के बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे सीरीज शुरू होने जा रही है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा. रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में केएल राहुल इस टीम की कप्तानी संभालेंगे. लंबे अर्से बाद विराट कोहली वन डे में बतौर खिलाड़ी नजर आने वाले हैं. टेस्ट  सीरीज में बुरी तरह से हारने के बाद अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वन डे सीरीज को अपने नाम किया जाए. इस टीम में कुछ नए खिलाड़ी भी टीम इंडिया में शामिल हो रहे हैं, जो टेस्ट सीरीज में नहीं थे. लेकिन अब सवाल ये है कि पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. यानी कौन सी टीम पहले मैच में खेलने के लिए उतरेगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : विराट कोहली तोड़ देंगे सौरव गांगुली का रिकॉर्ड, चाहिए इतने शतक 

कप्तान केएल राहुल बतौर सलामी बल्लेबाज ही इस मैच में उतरेंगे, इसमें कोई बहुत ज्यादा शक होना नहीं चाहिए. वहीं रोहित शर्मा की गैर हाजिरी में शिखर धवन उनके जोड़ीदार होंगे.  तीसरे नंबर पर विराट कोहली प्लेइंग इलेवन के खास मैंबर होंगे. हालांकि चौथे नंबर को लेकर मामला फंस सकता है, क्योंकि इसके लिए दो दावेदार हैं, पहले तो श्रेयस अय्यर और दूसरे सूर्य कुमार यादव. हालांकि माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है. यानी हो सकता है कि सूर्य कुमार यादव बाहर बैठें. विकेट कीपर के तौर पर भारत के पास दो ऑप्शन हैं, रिषभ पंत और ईशान किशन. रिषभ पंत ने आखिरी टेस्ट में शतक लगाया था, इसलिए वे टीम की पहली पसंद होंगे. यानी ईशान किशन भी बाहर ही बैठेंगे. वेंकटेश अय्य को बतौर फिनिशर टीम में लिया जा सकता है, वे कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं.
अगर गेंदबाजों की बात करें तो रविंद्र जडेजा के ना होने के कारण रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है, उनके जोड़ीदार युजवेंद्र चहल होंगे. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को मौका दिया जा सकता है. यानी हो सकता है कि दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर बाहर बैठें. यानी इस टीम में रुतुराज गायकवाड़ की भी जगह नहीं बन रही है. हालांकि देखना होगा कि भारतीय कप्तान केएल राहुल और कोच राहुल द्रविड़ मैच को लेकर क्या रणनीति बनाते हैं, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये सीरीज भी आसान नहीं रहने वाली.