logo-image

IND vs SA : विराट कोहली शतक से चूके, बेटी वामिका के जन्मदिन पर खेली खास पारी 

टीम इंडिया की आज के मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आउट हो गए, कुछ ही देर बाद मयंक अग्रवाल भी आउट होकर पवेलियन लौट गए.

Updated on: 11 Jan 2022, 08:51 PM

नई दिल्ली :

India Vs South Africa Test : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच चल रहा है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया की आज के मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आउट हो गए, कुछ ही देर बाद मयंक अग्रवाल भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर मोर्चा संभाला और भारत को मजबूत स्थिति में लेकर गए. ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली आज दो साल से ज्यादा वक्त का सूखा पूरा करेंगे और एक शानदार शतक लगाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला ये घातक खिलाड़ी आईपीएल से बाहर

तीसरा टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए इसलिए तो खास है ही कि ये सीरीज का आखिरी मैच है और जो टीम आज का मैच जीतेगी, वही सीरीज भी अपने नाम करेगी. इसके साथ ही विराट कोहली की बेटी वामिका का आज जन्मदिन भी है, वामिका आज एक साल की हो गई है. उम्मीद थी कि आज विराट कोहली के बल्ले से शतक निकलेगा. वे अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे. लेकिन जब वे 79 रन पर थे, तभी कगिसो रबाडा की एक गेंद पर कैच आउट हो गए. विराट कोहली ने आज जो 79 रन बनाए, उसके लिए 201 गेंदों का सामना किया. विराट कोहली ने इससे पहले जब भी पिछली 18 पारियों में 200 से ज्यादा गेंदें खेली हैं, वे शतक बनाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन आज ऐसा नहीं हो सका. विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान एक छक्का मारा और 12 चौके जड़े. यही कारण रहा कि टीम इंडिया अपने सभी विकेट खोकर 223 रन बन सकी.