logo-image

IND VS SA : आज मोहाली में होगी 'बारिश', यहां जानें मैदान और मौसम का पूरा हाल

आज मोहाली के आईएस बिंद्रा स्‍टेडियम में (Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium, Mohali, Chandigarh) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा.

Updated on: 18 Sep 2019, 01:43 PM

नई दिल्‍ली:

आज मोहाली के आईएस बिंद्रा स्‍टेडियम में (Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium, Mohali, Chandigarh) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. धर्मशाला का पहला मैच बारिश के कारण रद घोषित कर दिया गया था, इसके बाद दर्शकों ने अपनी भड़ास भी निकाली और अपना गुस्‍सा भी जाहिर किया था. अब आज मोहाली में दूसरा मैच होगा. ऐसे में इस बात की फिर से आशंका जताई जाने लगी है कि कहीं यह मैच भी बारिश के कारण बाधित न हो जाए. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम के इस पूर्व बल्‍लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 18 साल का रहा करियर

तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में दोनों टीमें सीरीज पर बढ़त बनाने के लिए मैदान में उतरेंगी, ऐसे में जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, उसके सीरीज जीतने की संभावना बढ़ जाएगी. पहला मैच रद होने के बाद दूसरे मैच की अहमियत अपने आप बढ़ गई है. दोनों ही टीमें अपने सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ियों को इस सीरीज में उतरेंगी, ताकि विपक्षी टीम पर बढ़त बनाई जा सके.

यह भी पढ़ें ः Good News : भारत की विनेश फोगाट ने टोक्‍यो ओलंपिक के लिए किया क्‍वालीफाई

जहां तक मोहाली में आज बारिश की संभावना की बात की जाए तो यह न के बराबर है. मौसम विभाग के अनुसार सिर्फ 10 फीसदी इसकी संभावना है कि आज के मैच में बारिश हो, यानी मानकर चला जा सकता है कि आज मैच के दौरान बारिश नहीं होगी और मैच अपने समय शाम सात बजे से शुरू हो जाएगा. इससे करीब आधा घंटा पहले साढ़े छह बजे टॉस होगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

मोहाली के इस मैदान की बात की जाए तो अब तक जो भी मैच यहां पर खेले गए हैं, उसमें बड़े स्‍कोर देखने को मिलेंगे. दोनों टीमों ने मैच से एक दिन पहले प्रैक्‍टिस के दौरान जमकर पसीना बहाया. मोहाली की पिच तेज गेंदबाजों और बल्‍लेबाजों के लिए काफी मुफीद मानी जाती है. यहां आसमानी नहीं बल्‍कि चौके छक्‍कों की बरसात देखने को मिलेगी, इसकी पूरी संभावना जताई जा रही है. हां, इतना जरूर है कि मैदान पर बारिश तो होगी, लेकिन वह रनों की होगी. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

मोहाली के इस मैदान पर अब तक कई बड़े स्‍कोर देखने को मिले हैं. यहां खेले गए चार मैचों में से तीन में तो पहले खेलने वाली टीम ने 180 रन से अधिक का स्‍कोर टॉगा था. इस मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा. इस मैदान पर सबसे ज्‍यादा स्‍कोर भारत के ही नाम है.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज मोहाली में खेला जाएगा दूसरा T-20, टीम इंडिया के सामने मुश्‍किल

इस मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका की ओर से हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस के साथ-साथ एडिन मार्कराम, थेयुनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को टीम में नहीं चुना है. मेहमान टीम के पास कागिसो रबादा जैसे गेंदबाज है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी है. टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वह भारत को कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं। पिछली बार दोनों टीमें T-20 में 2018 में आमने-सामने हुईं थीं जहां भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

यह भी पढ़ें ः कभी देखा है! एक मैच में 29 छक्‍के और 34 चौके, 41 गेंद में शतक पूरा

टीमें (सम्भावित) :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रूणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी
दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसैन, टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बजरेन फॉट्यूइन, बेयुरान हेड्रिक्स, रीज हैड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वायन प्रीटोरियस, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे