logo-image

टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली के पास इस साल बस एक मौका, नहीं तो...

इस मैच में अब तक सबसे ज्‍यादा निराश टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली ने किया है. विराट कोहली इस मैच में केवल 35 रन बना सके और पवेलियन लौट गए.

Updated on: 27 Dec 2021, 11:11 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SA Test Series : इस वक्‍त टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. टेस्‍ट सीरीज शुरू हो चुकी है. पहला टेस्‍ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. पहले दिन का तो खेल हो पाया, लेकिन दूसरे दिन बारिश के कारण एक भी ओवर का खेल नहीं हो पाया. पहले दिन जो खेल हुआ भी, उसमें भारत के तीन ही विकेट गिरे और भारत ने 272 रन बना लिए हैं, इससे तो लग रहा है कि ये मैच अब ड्रॉ की ओर जाएगा. इस बीच इस मैच में अब तक सबसे ज्‍यादा निराश टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली ने किया है. विराट कोहली इस मैच में केवल 35 रन बना सके और पवेलियन लौट गए. इससे विराट कोहली को निराश होंगे ही, साथ ही पूरी टीम इंडिया को भी झटका लगा है. अब विराट कोहली के पास इस मैच की दूसरी पारी बची है, लेकिन ये कह पाना मुश्‍किल है कि दूसरी पारी में उनकी बल्‍लेबाजी आएगी भी या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल टीमों को मिलेंगे ये नए खिलाड़ी, हर टीम लगाएगी दांव

टीम इंडिया का साल 2021 में आखिरी मैच चल रहा है. सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच तीन जनवरी से शुरू होगा, जो अगले साल है. विराट कोहली ने आखिरी इंटरनेशनल शतक साल 2019 के नवंबर में मारा था. इसके बाद से साल 2020 पूरा का पूरा खाली चला गया. हालांकि पिछले साल तो कई सारे मैच भी कोरोना वायरस के कारण रद कर दिए गए थे, लेकिन इस साल कुछ एक मैचों को छोड़ दें तो लगातार मैच हो रहे हैं. लेकिन विराट कोहली के बल्‍ले से अभी तक कोई शतक नहीं निकला है. विराट कोहली ने साल 2008 में इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था, इसके बाद से उनके करियर में ये पहली बार है, जब उनके बल्‍ले से लगातार दो साल तक एक भी शतक नहीं निकला है. इस मैच में अब उनके पास एक और पारी बची है. लेकिन अभी ये कह पाना मुश्किल है कि उनकी बल्‍लेबाजी आएगी भी या नहीं. क्‍योंकि अभी भारत के सात विकेट बचे हुए हैं. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्‍लेबाजी करेगी, उसके बाद फिर टीम इंडिया बैटिंग के लिए मैदान में उतरेगी. वो भी विराट कोहली नंबर चार पर बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे. साथ ही दिक्‍कत ये भी है कि सेंचुरियन में अभी आने वाले दिनों में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में मैच अच्‍छी तरह से लगातार हो पाएगा या नहीं, ये भी अभी पक्‍का नहीं है.