logo-image

IND vs SA Test : जब अफ्रीकन कप्तान बोले, 'मैं आउट क्यों नहीं हुआ', देखें वीडियो

IND vs SA Test : इससे देखकर साउथ अफ्रीका के कप्तान एल्गर खुद बोल पड़े कि आखिर ये हो कैसे सकता है.

Updated on: 14 Jan 2022, 07:49 AM

नई दिल्ली :

IND vs SA Test : क्रिकेट के मैच में कई बार ऐसे मौके आए हैं जब अंपायर के फैसले से सभी को हैरानी हुई है. ऐसे ही भारत और साउथ अफ्रीका के मैच के दौरान फैसले को लेकर एक विवाद हुआ. दरअसल सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जा रहा है. कल तीसरा दिन था और दोनों ही टीमों में जीत के लिए जबरदस्त लड़ाई चल रही है. भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य रखा है. कल डीन एल्गर और पीटरसन ने बेहतरीन पारी खेली. 

मामला ये है कि साउथ अफ्रीका के कप्तान बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी अश्विन की एक बॉल को पढ़ने में नाकामयाब रहे और गेंद सीधे उनके पैड पर जा लगी. भारतीय टीम के सभी प्लेयर्स ने अपील की और अंपायर मराय इरासमस ने आउट करार दे दिया. गेंद पैड के बीचों बीच लगी थी, भारतीय टीम के साथ-साथ एल्गर भी अपने आप को आउट मान चुके थे. लेकिन फिर भी उन्होंने डीआरएस का यूज़ किया. और जब बॉल ट्रैकर सामने आया तो सभी हैरान थे. बॉल स्टंप को मिस करते हुए ऊपर से निकल रही थी. क्या अंपायर क्या भारतीय प्लेयर्स सभी हैरान थे कि ये हो कैसे सकता है. साथ ही कोहली का गुस्सा भी इस फैसले पर सामने आया.

साउथ अफ्रीका के कप्तान एल्गर खुद बोल पड़े कि आखिर ये हो कैसे सकता है. दरअसल साउथ अफ्रीका के मैदान पर बाउंस हमेशा से ज्यादा होता है. लग तो रहा था कि बॉल पैड के बीचों बीच लगी है, पर ज्यादा बाउंस होने की वजह से बॉल स्टंप को मिस कर गई.