logo-image

VIDEO : टीम इंडिया ने ड्रेसिंग रूम में जमकर मनाया जीत का जश्न, BCCI ने शेयर किया वीडियो

IND vs SA : साउथ अफ्रीका को केपटाउन टेस्ट में हराकर टीम इंडिया ने इतिहास रचा और बड़ी जीत अपने नाम की. भारतीय ड्रेसिंग रूम में इस जीत को खूब सेलिब्रेट किया गया...

Updated on: 05 Jan 2024, 01:13 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट को मेहमान टीम ने जीतकर इतिहास रच दिया. केपटाउन में खेले गए इस मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने कमाल का प्रदर्शन किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की. ये पहला मौका था, जब टीम इंडिया को इस मैदान पर जीत मिली. इतना ही नहीं 13 साल बाद टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में मेजबान टीम के साथ टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर किया. इस जीत के मिलते ही ड्रेसिंग रूम में खुशी का जश्न मनाना शुरू कर दिया गया. खुद बीसीसीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है, जिसमें आप पूरा सेलिब्रेशन देख सकते हैं.

टीम इंडिया ने जमकर किया सेलिब्रेट

साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने केपटाउन टेस्ट में जीत अपने नाम कर ली. इस जीत के बाद ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी खुशनुमा था. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें यशस्वी जायसवाल-शुभमन गिल से वीडियो की शुरुआत होती है, फिर विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ गले मिलते नजर आते हैं. भारतीय टीम ने आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे डीन एल्गर को जर्सी गिफ्ट की. इस पर सभी खिलाड़ियों ने ऑटोग्राफ दिए. वहीं मोहम्मद सिराज भी खास अंदाज में नजर आए. रोहित शर्मा और डीन एल्गर ने ट्रॉफी शेयर की. इस वीडियो में आप सभी खिलाड़ियों के चेहरे की खुशी देख सकते हैं, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : 'भारत में आकर भी..' पिच पर किचकिच करने वालों को रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

डेढ़ दिन में भारत ने जीता टेस्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर रोहित शर्मा ने बड़ा कारनामा किया. इससे पहले 2010 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर किया था. अब 13 साल बाद भारतीय टीम ने केपटाउन टेस्ट जीतकर टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया. इसके अलावा ये मैच टेस्ट क्रिकेट का सबसे छोटा टेस्ट बन गया है. जी हां, ये मैच सिर्फ डेढ़ दिन चल सका और इसमें 642 गेंदें फेंकी गईं.