logo-image

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की वापसी हो गई है.

Updated on: 08 Mar 2020, 05:10 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की वापसी हो गई है. ये तीनों खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च का लखनऊ में और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- विश्व कप फाइनल खेलने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनी शेफाली वर्मा

रोहित शर्मा को चोट की वजह से नहीं मिली जगह

न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से नहीं उबर पाए हैं. उन्हें अभी रिकवरी के लिए कुछ और दिनों का समय लगेगा. बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा अब सीधे आईपीएल में वापसी करेंगे. हिटमैन 29 मार्च को होने वाले पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से बाद में होगा IPL 2020 का आयोजन: महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री

सुनील जोशी की अध्यक्षता में हुआ टीम का ऐलान

बीसीसीआई की चयन समिति ने रविवार को 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया का ऐलान किया. अभी हाल ही में बीसीसीआई की चयन समिति के नए अध्यक्ष चुने गए सुनील जोशी की अध्यक्षता में पहली बार टीम इंडिया का ऐलान किया गया है. बता दें कि CAC ने बीते 4 मार्च को सुनील जोशी को बीसीसीआई की चयन समिति का नया अध्यक्ष चुना था.

इस प्रकार है टीम इंडिया-

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, केएल राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और शुभमन गिल.