News Nation Logo
Banner

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम कोलकाता पहुंची, जानिए यहां से कहां जाएगी

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम सोमवार को कोलकाता पहुंची, जहां बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने उनका स्वागत किया. मेहमान टीम को भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरानावायरस के कारण यह सीरीज रद कर दी गई है

IANS | Updated on: 17 Mar 2020, 07:05:21 AM
sa

भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम (Photo Credit: आईएएनएस)

kolkata:

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम सोमवार को कोलकाता पहुंची, जहां बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने उनका स्वागत किया. मेहमान टीम को भारत दौरे (India vs South Africa) पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरानावायरस (Corona virus) के कारण यह सीरीज रद कर दी गई है और अब वह मंगलवार को स्वदेश के लिए रवाना होगी. सीएबी ने एक बयान में कहा, हमने अपने अध्यक्ष अविषेक डालमिया के नेतृत्व में एक पांच सितारा होटल में उनका स्वागत किया. इसके बाद उन्हें आवश्यक स्वास्थ्य जांच के लिए ले जाया गया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO IPL 2020 : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) को छोड़कर धोनी (Dhoni) ने किया ये काम, आप भी देखिए

सीएबी ने कहा, हमारे स्थानीय मैनेजर और डॉक्टरों की एक टीम होटल में मौजूद है, ताकि उन्हें कोई भी समस्या न हो. डॉक्टरों सहित उनकी टीम कल सुबह पांच बजकर 30 मिनट पर स्वदेश के लिए रवाना होगी. तय कार्यक्रम के मुताबिक अफ्रीकी टीम दुबई के रास्ते स्वदेश पहुंचेगी.भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका था. इसके बाद लखनऊ में दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना था और कोरोनावायरस के कारण बाद में उसे भी रद्द कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी देखने का इंतजार अब हुआ और भी लंबा

उधर खबर यह भी है कि विश्व भर में कोविड-19 के कहर को देखते हुए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने सोमवार को देश में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों को दो महीने के लिए स्थगित कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सीरिल राम्फोसा ने रविवार को आपात स्थिति घोषित की थी, जिसके बाद सीएसए ने भी देश में वायरस को फैलने से रोकने के लिये सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां निलंबित कर दी. सीएसए ने बयान में कहा, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने देश में अगले 60 दिन तक सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों को बंद करने का फैसला किया है. इनमें प्रथम श्रेणी क्रिकेट, लिस्ट ए क्रिकेट, सभी अर्ध पेशेवर और प्रांतीय क्रिकेट के साथ ही सभी तरह की जूनियर और एमेच्योर क्रिकेट शामिल है. विश्व भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6000 से अधिक हो गई है जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 1,60,000 को पार कर चुकी है.

First Published : 17 Mar 2020, 07:02:59 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो