logo-image

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से जोहान्सबर्ग टेस्ट में हरा दिया है. कप्तान डीन एल्गर ने एक छोर को संभालने के साथ ही मैच जिताऊ पारी खेली. एल्गर ने नाबाद 96 रनों की पारी खेली

Updated on: 06 Jan 2022, 09:41 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से जोहान्सबर्ग टेस्ट में हरा दिया है. कप्तान डीन एल्गर ने एक छोर को संभालने के साथ ही मैच जिताऊ पारी खेली. एल्गर ने नाबाद 96 रनों की पारी खेली. जबकि दूसके छोर पर टेम्बा बवुमा ने नाबाद 23 रन बनाए. भारतीय टीम ने मेजबान अफ्रीका को जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य दिया था. आज बारिश की वजह से मैच देर से शुरु हुआ. दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया.  

सलामी बल्लेबाज एडम मार्क्रम ने 31 रनों का योगदान दिया. कीगन पीटरसन ने 28 बनाए और डुसेन ने 40 रनों की पारी खेली. अफ्रीका की दूसरी पारी में ये तीन बल्लेबाज ही आउट हुए. इसके अलावा भारतीय गेंदबाज किसी भी अफ्रीकी बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:लखनऊ ने टीम के नाम का किया ऐलान! इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

मोहम्मद शमी ने 17 ओवर की गेंदबाजी की 55 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर ने 16 ओवर की गेंदबाजी की 47 रन देकर एक विकेट लिया. आर अश्विन 11.4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम कि. यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक भी विकेट नहीं मिला. यही वजह है कि चौथे दिन मैच देर से शुरु होने के बाद भी दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबला अपने नाम कर लिया.