News Nation Logo
Banner

INd vs SA: भारतीय टीम के अफ्रीका दौरे से पहले CSA ने किया ये बड़ा बदलाव

भारतीय टीम के अफ्रीका दौरे से पहले सीएसए ने शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. यहां भारतीय टीम टेस्ट,वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 05 Nov 2021, 06:00:45 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जायेगी. भारतीय टीम यहां 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैच खेलेगी. सबसे पहले टेस्ट सीरीज खेला जायेगा. उसके बाद एक दिवसीय सीरीज खेला जायेगा. अंत में टीम मेजबान अफ्रीका से टी20 सीरीज खेलेगी. आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला जायेगा. शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीकी टीम ने शेड्यूल में एक बदलाव किया है. इस बदलाव के मुकाबिक जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच अब केपटाउन (Cape Town) में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup IND vs SCO: भारत और स्कॉटलैंड के पहले मुकाबले में हुआ था ये...

आपको बता दें कि महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला के सम्मान में गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज खेला जायेगा. जो भी टीम टेस्ट सीरीज जीतेगी वह फ्रीडम ट्रॉफी घर ले जाएगी. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि सीएसए दक्षिण अफ्रीका में भारत का स्वागत करने के लिए उत्साहित है, जो 1991 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से वापसी के बाद दक्षिण अफ्रीका के पहले भारत दौरे की 30वीं वर्षगांठ का भी प्रतीक है. यह दौरा बीसीसीआई के साथ हमारे अद्वितीय संबंधों की पुष्टि करता है. 

टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17-21 दिसंबर तक जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मुकाबला 26-30 दिसंबर तक सेंचुरियन में होगा. सीरीज का अंतिम मुकाबला केम टाउन में 3-7 जनवरी के बीच खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: T20 विश्‍व कप 2021 : ये तीन खिलाड़ी होते तो टीम इंडिया जीत जाती विश्‍व कप! 

वनडे सीरीज की बात करें तो एक दिवसीय सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी को पार्ली में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को केप टाउन में खेला जाएगा. सीरीज का अंतिम मुकाबला 16 जनवरी को केप टाउन में ही होगा. 

टी20 सीरीज की बात करें तो इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को केप टाउन होगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को केप टाउन में होगा. तीसरा मुकाबला 23 जनवरी को पार्ली में और सीरीज का अंतिम मुकाबला 26 जनवरी को पार्ली में ही खेला जाएगा.  

 

First Published : 05 Nov 2021, 05:53:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.