logo-image

IND VS SA : रोहित शर्मा सस्ते में आउट, मयंक अग्रवाल टिके, पढ़ें अब तक की रिपोर्ट

भारत ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (MCA) स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को भोजनकाल तक एक विकेट खोकर 77 रन बना लिए हैं. पहले सत्र में 25 ओवर फेंके गए हैं.

Updated on: 10 Oct 2019, 12:12 PM

पुणे:

भारत ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (MCA) स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को भोजनकाल तक एक विकेट खोकर 77 रन बना लिए हैं. पहले सत्र में 25 ओवर फेंके गए हैं. सत्र का खेल खत्म होने तक मयंक अग्रवाल 34 और चेतेश्वर पुजारा 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ने रोहित शर्मा (14) के रूप में अपना अभी तक का एकमात्र विकेट खोया है.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को लेकर हेड कोच रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, पढ़ें पूरी खबर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने धीमी शुरुआत की. शुरुआत में गेंद हरकतें कर रही थी और इसी कारण दोनों सलामी बल्लेबाज संभल कर खेल रहे थे. ऐसी ही कागिसो रबादा की एक गेंद रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों में चली गई. रोहित ने 35 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चौका मारा.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर के बाद इस खिलाड़ी ने किया यह बड़ा काम, जानें कौन सा रिकार्ड बनाया

रोहित के बाद आए पुजारा ने भी संभल कर खेलने की रणनीति अपनाई. वह अभी तक 39 गेंद खेल चुके हैं जिन पर उन्होंने तीन चौके मारे हैं. मयंक और पुजारा के बीच अभी तक 52 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने जड़ा अर्द्धशतक, पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा

मेहमान टीम ने अभी तक अपने चार गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है. पदार्पण कर रहे एनरिक नोर्टजे पांच ओवरों में एक मेडेन के साथ 27 रन खर्च कर चुके हैं. विकेट लेने वाले राबाडा 10 ओवरों में 26 रन दिए हैं. वार्नोन फिलेंडर किफायती रहे हैं. सात ओवरों में उन्होंने एक मेडेन फेंका है और सिर्फ आठ रन दिए हैं. स्पिनर केशव महाराज ने तीन ओवरों में 10 रन दिए हैं।