logo-image

IND vs SA : कप्‍तान बनते ही रोहित शर्मा के पक्‍के दोस्‍त की होगी टीम इंडिया में वापसी! 

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्‍ट और तीन वन डे मैच खेलेगी. पहला टेस्‍ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा. तीन टेस्‍ट के बाद वन डे सीरीज होगी. अभी तक बीसीसीआई ने केवल इतना ही ऐलान किया है कि उस दौरे के लिए टीम इंडिया के वन डे कप्‍तान रोहित शर्मा होंगे

Updated on: 12 Dec 2021, 05:02 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SA ODI Series : टीम इंडिया अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने की तैयारी में है. पूरी टीम इंडिया इस वक्‍त मुंबई में है, जहां टीम अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रही है. इसके बाद 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है और वन डे टीम का ऐलान किया जाना बाकी है. भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्‍ट और तीन वन डे मैच खेलेगी. पहला टेस्‍ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा. तीन टेस्‍ट के बाद वन डे सीरीज होगी. अभी तक बीसीसीआई ने केवल इतना ही ऐलान किया है कि उस दौरे के लिए टीम इंडिया के वन डे कप्‍तान रोहित शर्मा होंगे, लेकिन पूरी टीम क्‍या होगी, ये अभी तक साफ नहीं है. जल्‍द ही टीम की घोषणा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ की टीम इसलिए नहीं खरीद पा रही खिलाड़ी, BCCI ने कहा...

इस बीच पता चला है कि रोहित शर्मा के कप्‍तान बनते ही अब उनके पुराने जोड़ीदार और अच्‍छे दोस्‍तों में शुमार शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. शिखर धवन टीम इंडिया की टी20 टीम के कप्‍तान भी रहे हैं, लेकिन टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिली, इतना ही नहीं, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी उन्‍हें टीम में नहीं रखा गया. अब पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बताया है कि शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. अगर शिखर धवन की टीम में वापसी हुई और वे अच्‍छा प्रदर्शन करने में कामयाब हो गए तो एक बार फिर से शिखर धवन का करियर चल पड़ेगा, लेकिन अगर गब्‍बर का बल्‍ला नहीं चला तो फिर उनके लिए मुश्‍किल हो सकती है. शिखर धवन पहले ही टेस्‍ट टीम से बाहर चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : धोनी की कप्‍तानी वाली CSK के टारगेट पर होंगे ये खिलाड़ी 

इतना ही नहीं आईपीएल 2022 से पहले शिखर धवन की आईपीएल टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी उन्‍हें रिलीज कर दिया है. हालांकि माना जा रहा है कि जब शिखर धवन दोबारा ऑक्‍शन में आएंगे तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम फिर से उन्‍हें अपने पाले में करने की कोशिश करेगी. वहीं ये भी हो सकता है कि मेगा ऑक्‍शन से पहले दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद के साथ भी वे जुड़ सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. इस बार कई आईपीएल टीमों को कप्‍तान की भी जरूरत है, हो सकता है कि शिखर धवन किसी टीम के कप्‍तान बन जाएं. क्‍योंकि शिखर धवन के पास अनुभव की तो कमी नहीं है, ये तो सभी को पता है. साथ ही शिखर धवन कुछ मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान रह चुके हैं, वहीं टी20 में भारतीय टीम की भी कमान संभाल चुके हैं. जल्‍द ही वन डे टीम का ऐलान किया जा सकता है, हो सकता है कि शिखर धवन की टीम इंडिया में एंट्री हो जाए.