logo-image

IND vs SA: शतक बनाने वाले ऋषभ पंत ने 'फेंक' दिया बल्ला, देखें वीडियो

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट मैच भारत ने जीता था. दूसरा दक्षिण अफ्रीका ने जीता. अब तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच केप टाउन में चल  रहा है. गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका की बैटिंग से पहले भारत की बैटिंग बहुत खास रही.

Updated on: 14 Jan 2022, 01:08 AM

नई दिल्ली :

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. अब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 111 रन और बनाने हैं, जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं. जो भी टीम इस मैच को जीत जाएगी, वह सीरीज जीत लेगी. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट मैच भारत ने जीता था. दूसरा दक्षिण अफ्रीका ने जीता. अब तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच केप टाउन में चल  रहा है. गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका की बैटिंग से पहले भारत की बैटिंग बहुत खास रही. भारत की ओर से विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शतक बनाया. टीम के 198 रनों में 100 रन तो ऋषभ पंत के ही थे लेकिन अपनी इस शतकीय पारी में एक बार उन्होंने बल्ला ही फेंक डाला. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: ना भारत, ना दुबई, इस देश में होगा आईपीएल!

पंत वैसे तो एक हाथ से छक्के लगाने के अपने स्पेशल स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं लेकिन बल्ले से दोनों हाथ हटा लेना भी दिलचस्प रहा. इसके बाद वापस उन्होंने बल्ले का उठाकर उसे हाथ से छूआ और फिर अपनी अंगुलियों को चूमा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.  यहां बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया. भारत को जीतने के लिए 8 विकेट की जरुरत है. वहीं दक्षिण जीत को जीत के लिए 111 रनों की जरुरत है. दक्षिण अफ्रीका का दो विकेट गिर गया है. टीम के सलामी बल्लेबाज एडम मार्क्रम और डीन एल्गर ने अपना विकेट गंवाया है. वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.