logo-image

IND VS SA : रवि शास्‍त्री बोले, दोनों टीमों के बीच सम्‍मान की लड़ाई

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उनके दूसरे कार्यकाल में टीम की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर ध्यान दिया जाएगा.

Updated on: 10 Sep 2019, 10:20 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उनके दूसरे कार्यकाल में टीम की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर ध्यान दिया जाएगा. शास्त्री ने गल्फ न्यूज से कहा कि इसका मकसद इस लय को जारी रखना है है. हमारी एक नजर युवाओं पर है और दूसरी नजर तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर है. कभी इस चीज को मत भूलें कि आप जीत के लिए खेलते हैं, लेकिन साथ ही युवाओं पर भी ध्यान दें." दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज को उन्‍होंने दोनों टीमों के बीख्‍च आत्‍मसम्‍मान की लड़ाई बताया. 

यह भी पढ़ें ः मालामाल हुए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री, कप्‍तान विराट कोहली को छोड़ा पीछे, जानें कितनी बढ़ी सैलरी

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि युवाओं को T-20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए तैयार करना काफी महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि रास्ता यह देखते हुए तैयार किया जाना चाहिए कि T-20 विश्व कप के लिए आपके पास 12 महीने का और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 18-20 महीने का समय है. बदलाव के इस दौर को ध्यान में रखते हुए युवाओं पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि वे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ घुल मिल जाएं और हमें एक मजबूत टीम प्रदान करें".

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : अब रोहित शर्मा करेंगे टेस्‍ट में ओपनिंग, केएल राहुल पर संकट

मुख्य कोच ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट चैम्पियनशिप सम्मान की लड़ाई होगी. शास्त्री ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हम घर में खेल रहे हैं और यह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप है। इसलिए अब और अधिक कारण है कि आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा." उन्होंने कहा कि अब अंक भी गिने जाएंगे. हम विश्व की नंबर वन टीम हैं और पिछले तीन साल से शीर्ष पर हैं, इसलिए प्रतिष्ठा भी दांव पर है."

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम के इस तेज गेंदबाज को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक

यहां बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम भारत पहुंची चुकी है, दोनों टीमें पहले T-20 सीरीज खेलेंगी, जिसका पहला मैच 15 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्‍ट सीरीज होगी, इस टेस्‍ट सीरीज के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ही टीम टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए अपने अभियान का आगाज करेगी, भारत इससे पहले वेस्‍टइंडीज के साथ इस चैंपियनशिप के लिए शुरुआत कर चुका है.120 अंकों के साथ भारत इस वक्‍त इस सूची में टॉप पर बना हुआ है.