logo-image

IND vs SA ODI Series : रोहित शर्मा को लेकर सामने आया अपडेट, जानिए SA जाएंगे या नहीं

वन डे के नए कप्‍तान रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा और अच्‍छा अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि रोहित शर्मा बहुत तेजी से ठीक हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा ने अपना पहला टेस्‍ट पास कर लिया है.

Updated on: 26 Dec 2021, 04:44 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SA ODI Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज शुरू होने जा रही है. अब से कुछ ही घंटे बाद पहला टेस्‍ट शुरू हो जाएगा, जिसे बॉक्‍सिंग डे टेस्‍ट भी कहा जाता है. टेस्‍ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वन डे सीरीज भी खेली जानी है. इसके लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन आने वाले कुछ ही दिन में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा. इस बीच वन डे के नए कप्‍तान रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा और अच्‍छा अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि रोहित शर्मा बहुत तेजी से ठीक हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा ने अपना पहला टेस्‍ट पास कर लिया है, लेकिन अभी दूसरा टेस्‍ट भी होना बाकी है. यानी अगर आगे भी सब कुछ ठीक रहा तो रोहित शर्मा वन डे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल 15 को लेकर ये है BCCI का प्‍लान B

दरअसल रोहित शर्मा को वन डे टीम का नया कप्‍तान बनाया गया है. इससे पहले विराट कोहली वन डे टीम के कप्‍तान थे. यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टेस्‍ट टीम इंडिया में भी रोहित शर्मा को उपकप्‍तान बनाया गया था, लेकिन चोट लगने के कारण आखिरी वक्‍त में उन्‍होंने अपना नाम वापस ले लिया और फिर सीरीज के लिए केएल राहुल को नया उपकप्‍तान बनाया गया. अब सवाल ये था कि रोहित शर्मा वन डे सीरीज के लिए जा पाएंगे या नहीं. इसको लेकर नया अपडेट सामने आया है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों से पता चला है कि रोहित शर्मा फिट नजर आ रहे हैं. वे तेजी से ठीक हो रहे हैं. उन्‍होंने अपना पहला टेस्‍ट भी पास कर लिया है. हालांकि वे अभी एनसीए में ही हैं और रविवार को उनका एक और टेस्‍ट होगा. ऐसे में ये अच्‍छी खबर है. वहीं दूसरी ओर अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ये दोनों खिलाड़ी भी अभी एनसीए में ही हैं और रिकवरी सेशन से गुजर रहे हैं. इन दोनों को टीम इंडिया में जगह मिलेगी या नहीं ये अभी पक्‍के तौर पर कह पाना मुश्‍किल नजर आ रहा है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि आने वाले एक से दो दिन के भीतर भारतीय सेलेक्‍टर्स वन डे टीम का ऐलान कर देंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : 42 गेंद पर जड़ दिए 178 रन, मुंबई छोड़ बाकी टीमें घबराईं

बता दें कि वन डे सीरीज के लिए रोहित शर्मा का ठीक होना इसलिए भी जरूरी है कि वे कप्‍तान बनाए गए हैं. अगर रोहित शर्मा इस सीरीज के लिए नहीं जाएंगे तो फिर कप्‍तानी कौन करेगा ये भी बड़ा सवाल था. क्‍या फिर से विराट कोहली को ही टीम इंडिया का कप्‍तान बनाया जाएगा या फिर केएल राहुल और रिषभ पंत में से कोई कप्‍तान बनेगा. हालांकि अब ये समस्‍या दूरी होती हुई नजर आ रही है. देखना होगा कि सेलेक्‍टर्स टीम इंडिया के लिए कौन कौन से खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है.