logo-image

IND vs SA ODI Series : रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल बाहर, रोहित शर्मा पर ये है अपडेट 

सीरीज का दूसरा मैच तीन जनवरी से खेला जाना है. इस सीरीज के बाद वन डे सीरीज भी होनी है, जिसके लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है.

Updated on: 31 Dec 2021, 08:13 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SA ODI Series Update : टीम इंडिया इस वक्‍त दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मैच टीम इंडिया ने जीत लिया है और सीरीज पर 1-0 बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच तीन जनवरी से खेला जाना है. इस सीरीज के बाद वन डे सीरीज भी होनी है, जिसके लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच अब वो वक्‍त आ गया है कि वन डे टीम का ऐलान किया जाए. अभी तक ये ऐलान हो भी गया होता, लेकिन मामला रोहित शर्मा की चोट के कारण फंसा हुआ है. क्‍योंकि वे ही वन डे में टीम इंडिया के नए कप्‍तान हैं और वे इंजरी के कारण इस वक्‍त एनसीए में हैं, अभी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वे इस सीरीज के लिए उपलब्‍ध होंगे या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : भारत को विश्‍व कप जिताने वाले कोच की भारी डिमांड, आईपीएल से जुड़ेंगे!

सेलेक्‍टर्स इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर कुछ अपडेट सामने आए. हालांकि कुछ ही दिन पहले बताया गया था कि उनकी पहली रिपोर्ट तो ओके है, लेकिन दूसरी रिपोर्ट आनी बाकी है. इसी के आधार पर तय होगा कि वे इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएंगे या नहीं. इस बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सेलेक्‍टर्स भारतीय टीम के फिजियो और एनसीए के लगातार सम्‍पर्क में हैं. रोहित शर्मा को टीम में लेने का फैसला उनसे बात करने के बाद ही लिया जाएगा. वैसे तो संभावना है कि रोहित शर्मा फिट हो जाएंगे और उसके बाद वे सीरीज खेलने भी जाएंगे, लेकिन अगर कहीं वे पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो फिर वन डे टीम की कप्‍तानी केएल राहुल को दी जा सकती है. इससे पहले रोहित शर्मा को टेस्‍ट टीम का भी उपकप्‍तान बनाया गया था, लेकिन सीरीज से बाहर होने के बाद केएल राहुल को नया उप कप्‍तान बनाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अब सामने आएगा अहमदाबाद- लखनऊ का नाम और लोगो

रोहित शर्मा के साथ ही रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी इस वक्‍त एनसीए में हैं और सेलेक्‍टर्स जब बैठक करेंगे तो इन दोनों को लेकर भी बात की जाएगी. हालांकि खबर ये है कि ये दोनों खिलाड़ी वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्‍सा नहीं होंगे, वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ये दोनों स्‍पिनर हैं, ऐसे में खबरें हैं कि रविचंद्रन अश्‍विन की वन डे टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. उन्‍होंने पिछले करीब चार साल से टीम इंडिया के लिए वन डे नहीं खेला है, लेकिन अभी टेस्‍ट सीरीज के लिए वे दक्षिण अफ्रीका में ही हैं और अच्‍छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं. साथ ही ये भी संभावना है कि वॉशिंगटन सुंदर भी टीम इंडिया के लिए फिर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं, उन्‍होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन भी किया है. साथ ही सेलेक्‍टर्स युजवेंद्र चहल के नाम पर भी चर्चा कर सकते हैं, जो टी20 विश्‍व कप के लिए नहीं चुने गए थे. माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर सेलेक्‍टर्स वन डे टीम इंडिया का ऐलान कर सकते हैं.