logo-image

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अजिंक्‍य रहाणे नहीं ये खिलाड़ी हो सकता है उप कप्‍तान!

इस तरह की खबरें भी सामने आ रही हैं कि टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान तो विराट कोहली ही होंगे, लेकिन उप कप्‍तान बदला जा सकता है.

Updated on: 04 Dec 2021, 11:25 PM

नई दिल्‍ली :

India Vs South Africa Series :  बीसीसीआई ने अब ये साफ कर दिया है कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा. यहां 90वीं एजीएम में दक्षिण अफ्रीका का दौरा बीसीसीआई की ओर से लिए गए आठ फैसलों में से एक था. बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021-22, बदली हुई तारीखों और यात्रा कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ेगा. टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेगी, जिसके बाद 26 दिसंबर, 2021 से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज होगी. इस बीच इस तरह की खबरें भी सामने आ रही हैं कि टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान तो विराट कोहली ही होंगे, लेकिन उप कप्‍तान बदला जा सकता है. अभी तक विराट कोहली की मौजूदगी में अजिंक्‍य रहाणे उप कप्‍तान हुआ करते थे. यहां तक कि जब विराट कोहली कप्‍तानी नहीं करते थे तो अजिंक्‍य रहाणे कप्‍तानी भी करते हैं. लेकिन अब टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट सामने आई है कि इस सीरीज में रोहित शर्मा को उपकप्‍तान बनाया जा सकता है, जो अब विराट कोहली के बाद टी20 के कप्‍तान बन गए हैं. इसके साथ ही इस सीरीज से पहले जब टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा तो ये भी साफ हो जाएगा कि वन डे टीम का कप्‍तान कौन होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अहमदाबाद की आईपीएल की टीम को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, BCCI ने...

आपको बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से कुछ घंटे पहले कहा गया था कि भारत का दौरा योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा, जिससे कोविड-19 वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के कारण अनिश्चितता की स्थिति साफ हो जाएगी. चार टी20 इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे और इसे अगले साल के लिए फिर से तय किया जाएगा. सीएसए ने यह भी कहा कि दौरे के लिए स्थानों की घोषणा अगले 48 घंटों में की जाएगी. एजीएम में बीसीसीआई की ओर से लिए गए अन्य प्रमुख निर्णयों में आईपीएल गवर्निग काउंसिल में प्रतिनिधि के रूप में बृजेश पटेल और एम खैरुल जमाल मजूमदार को फिर से शामिल किया गया, जबकि भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा को भारतीय क्रिकेटरों के प्रतिनिधि के रूप में शामिल किया गया. आईपीएल गवर्निग काउंसिल में एसोसिएशन (आईसीए) ने टूर्स, फिक्स्चर्स एंड टेक्निकल कमेटी, अंपायर कमेटी और डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट कमेटी बनाने के फैसले की भी घोषणा की.