logo-image

IND vs SA: इन तीन गेंदबाजों के हाथ में जीत की चाबी 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में दूसरा दिन काफी महत्वपूर्ण दिखाई दे रहा है. ये दिन ही तय करेगा कि मैच में कौन सी टीम लीड करने जा रही है.

Updated on: 04 Jan 2022, 11:34 AM

नई दिल्ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच में पहले दिन भारतीय टीम 202 पर ऑलआउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका की टीम 35 रन बना चुकी है और उसका एक विकेट गिर गया है. ऐसे में मैच का दूसरा दिन निश्चित रूप से निर्णायक साबित होगा. भारत अगर यह मैच जीत लेता है तो भारत का सीरीज पर कब्जा हो जाएगा. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत इस समय 1-0 से आगे है. भारत आजतक दक्षिण अफ्रीका में सीरीज नहीं जीता है, ऐसे में किसी भी हालत में भारत यह मैच जीतने की कोशिश करेगा. भारत की जीत इस समय तीन गेंदबाजों की प्रदर्शन पर निर्भर करेगी. 

1- मोहम्मद शमी- शमी ने पहले मैच में पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट लेकर उनकी बैटिंग की कमर तोड़ी थी. दूसरी पारी में भी तीन विकेट चटकाए थे और भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. दूसरे मैच में भी पिच पर उछाल और स्विंग है, ऐसे में शमी पर सबकी निगाहें होंगी. 

2. जसप्रीत बुमराह- जसप्रीत बुमराह भारत के मुख्य तेज गेंदबाज हैं. इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं. जब भारतीय तेज गेंदबाजी की बात होती है तो बुमराह का नाम सबसे पहले आता है. 

3. मोहम्मद शिराज- भारतीय तेज गेंदबाजी में महत्वपूर्ण भूमिका शिराज की भी है. उन्होंने पहले मैच में भी महत्वपूर्ण विकेट दिलाए थे. पिच पर उछाल और स्विंग बता  रही है कि उन्होंने शमी और बुमराह का पूरा साथ दिया तो जीतना मुश्किल नहीं होगा.