News Nation Logo

IND vs SA: लखनऊ और कोलकाता के एकदिवसीय मैच कोरोना वायरस के चलते रद्द किए गए

न्यूज एजेंसी एएनआई पर आई खबर के अनुसार बीसीसीआई के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा वनडे लखनऊ में और सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच कोलकाता में खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के एहतियाद के तौर पर सीरीज के बाकी मैचों को रद्द कर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Mar 2020, 06:17:52 PM
IND-vs-SA-Corona

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस का कहर अब भारत में सिर चढ़कर बोल रहा है. दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है जहां वो तीन एकदिवसीय मैचों खेलने का कार्यक्रम था. सीरीज का पहला मैच गुरुवार यानि कि 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था जो कि बारिश की भेंट चढ़ गया. सीरीज के बाकी दो मैच क्रमशः 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना था, इसके बाद अब कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों को भी रद्द कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई पर आई खबर के अनुसार बीसीसीआई के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा वनडे लखनऊ में और सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच कोलकाता में खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के एहतियाद के तौर पर सीरीज के बाकी मैचों को रद्द कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि इसके पहले बीसीसीआई ने गुरुवार को इस बात का ऐलान किया था कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे. लखनऊ में मैच 15 मार्च को जबकि कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना था. बीसीसीआई ने बयान में कहा था कि, ‘खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ चर्चा के बाद बीसीसीआई ने गुरुवार को घोषणा की कि दक्षिण अफ्रीका के भारत दौर के बाकी बचे दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे.’

यह भी पढ़ें-OMG : इस बड़े क्रिकेटर में मिले कोरोना वायरस के लक्षण, टीम से किया गया अलग

कैब ने रोकी टिकटों की बिक्री
इससे पहले यूपीसीए सचिव युद्धवीर सिंह ने गुरुवार को लखनऊ में पत्रकारों से कहा, ‘सरकार से परामर्श मिलने के बाद हमने बीसीसीआई अधिकारियों से चर्चा की और फिर फैसला किया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 मार्च को होने वाले दूसरे वनडे के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा.’ बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने बताया कि कैब ने टिकटों की बिक्री रोकने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें-IPL 2020 : आईपीएल फैंस के लिए बुरी खबर, 15 अप्रैल तक के लिए टूर्नामेंट स्थगित

खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच
कैब अध्यक्ष ने इन हालात पर चर्चा के लिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में सचिवालय में मुलाकात की थी. डालमिया ने कोलकाता से मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि, ‘मैंने सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की. हम सरकारी निर्देश का पालन करेंगे जो आज जारी किया गया है और हम तुरंत प्रभाव से सभी टिकटों की बिक्री रोक रहे हैं.’ मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने का मतलब है कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा केवल टीवी क्रू, कमेंटेटर ओर पत्रकारों को ही स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी. बीसीसीआई राजकोट में रणजी ट्राफी फाइनल के अंतिम और पांचवें दिन का खेल खाली स्टेडियम में ही करायेगा.

यह भी पढ़ें-IPL 2020 : दिल्‍ली में नहीं होगा कोई मैच तो कहां हो सकते हैं, जानिए सारी डिटेल

भारत में हुई कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत
पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है. अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 81 तक जा पहुंची है. मंगलवार की रात को भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित पहले व्यक्ति की मौत हो गई. कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से यह पहली मौत है. मृतक व्यक्ति अभी 10 दिनों पहले सऊदी अरब की तीर्थयात्रा से लौटा था. मृतक व्यक्ति 29 तारीख को सऊदी अरब से भारत आया हवाई अड्डे पर इस व्यक्ति की जांच भी की गई थी तब इस व्यक्ति में KOVID-19 के लक्षण नहीं पाए गए थे.

First Published : 13 Mar 2020, 05:54:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.