logo-image

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दिया इतने रनों का लक्ष्य

अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा डुसेन ने रन बनाए. इसके कप्तान टेम्बा बवुमा ने भी अच्छी बल्लेबीजी की है. भारतीय टीम को जीतने के लिए 297 रन बनाने होंगे

Updated on: 19 Jan 2022, 06:02 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज पार्ल में खेला जा रहा है. दक्षिण  अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर  296 रनों का स्कोर खड़ा किया है. अफ्रीका की तरफ से सबसे डुसेन ने रन बनाए. इसके कप्तान टेम्बा बवुमा ने भी अच्छी बल्लेबीजी की है. दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई.

जेनमैन मालन 6 रन पर जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. वहीं  दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 27 रनों का योगदान दिया. एडन मार्क्रम भी 4 रन पर रन आउट हो गए.  टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा ने कप्तानी पारी खेली है. उन्होंने 110 रन बनाया. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौका देखने को मिला. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए डुसेन ने भी एक छोर से पारी को संभालते हुए नाबाद 129 रन  बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौका और 4 छक्का देखने को मिला. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रिटेन-रिलीज

भारत ने गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह से कराई. बुमराह ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 48 रन देकर 2 विकेट  अपने नाम किया. भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 64 रन दिया. शार्दुल ठाकुर ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 72 रन दिया. आर अश्विन ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 53 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 53 रन दिया.