logo-image

INDvsSA: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए केएल राहुल को मिली ये जिम्मेदारी, रहाणे को निराशा

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पहुंच चुकी है. विराट कोहली इस टीम के कप्तान हैं लेकिन अब केएल राहुल को भी अहम जिम्मेदारी सौंप दी गई है. रोहित शर्मा पहले ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो चुके हैं.

Updated on: 18 Dec 2021, 05:27 PM

नई दिल्ली :

INDvsSA: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए केएल राहुल को जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें टेस्ट सीरीज में उपकप्तान बनाया गया है. ये खबर अजिक्य रहाणे के लिए निराशाजनक हो सकती है क्योंकि कयास लगाए जा रहे थे कि रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद अजिक्य रहाणे को भी यह जिम्मेदारी मिल सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. शनिवार को बीसीसीआई ने ट्वीट करके यह घोषणा की कि दक्षिण अफ्रिका में टेस्ट सीरीज में केएल राहुल उपकप्तान होंगे. आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रिका टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली कप्तान थे और उपकप्तान की जिम्मेदारी अजिक्य रहाणे से लेकर रोहित शर्मा को सौंप दी गई थी. भारतीय टेस्ट टीम को 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना था लेकिन उससे पहले ही मुंबई के एक स्टेडियम में प्रैक्टिस करते समय रोहित शर्मा चोटिल हो गए. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: अहमदाबाद की टीम में कप्तान होंगे अय्यर, साथ ही शामिल होंगे ये खिलाड़ी!

इसके बाद रोहित शर्मा टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका रवाना नहीं हो सके. भारतीय टीम तो दक्षिण अफ्रिका पहुंच गई लेकिन उपकप्तान कौन होगा यह सवाल भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के मन में था. हालांकि केएल राहुल और अजिक्य रहाणे, दोनों के नामों को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे. अब बीसीसीआई ने ट्वीट करके यह साफ कर दिया है कि उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल के पास रहेगी. अब सभी के नजरें 26 तारीख से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच पर हैं. 


दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), प्रियांक पांचाल, आर अश्विन जयंत यादव, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला।

टेस्ट सीरीज शेड्यूल-

पहला टेस्ट – 26 – 30 दिसंबर, 2021 – सुपर स्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट – 3 – 7 जनवरी, 2022 – वांडरर्स, जोहानसबर्ग

तीसरा टेस्ट – 11 – 15 जनवरी, 2022 – न्यूलैंड्स, केप टाउन