logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Ind vs Sa: टेस्ट के दूसरे दिन ये काम जरूर करना चाहेंगे केएल राहुल और भारतीय टीम

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (Ind vs Sa) में शानदार शुरुआत कर चुकी है. पहला दिन बेशक भारत के नाम रहा लेकिन दूसरा दिन ज्यादा महत्वपूर्ण होगा.

Updated on: 27 Dec 2021, 10:19 AM

नई दिल्ली :

Ind vs Sa: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच में भारतीय टीम कुछ चीजें हर हाल में करना चाहेगी. टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार पारियां खेलीं. पहले दिन भारत 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाकर मजबूत स्थिति में दिख  रहा है. भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की. हालांकि ये टेस्ट मैच का पहला ही दिन था. टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुछ काम भारतीय टीम हर हाल में करना चाहेगी. तीन मुख्य लक्ष्य सामने होंगे. 

इसे भी पढ़ेंः कहां गईं आईपीएल की चीयरलीडर्स, कब वापस आएंगी?

1. 450 का स्कोर क्रॉस करनाः भारतीय टीम बेशक 272 रन तक पहुंच गई है लेकिन क्रिकेट में कभी भी सिचुएशन पलट सकती है. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भी पहले दिन के बाद काफी मंथन किया होगा. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को सतर्क रहना होगा. भारतीय टीम चाहेगी किसी भी तरह 450 से ज्यादा स्कोर जरूर बन जाए. अगर 500 क्रॉस हो जाएं तो सोने पर सुहागा. अफ्रीकी पिचों पर अगर 450 से ज्यादा रन बन जाएं तो सामने वाली टीम के लिए मैच में वापसी करना बहुत मुश्किल हो जाता है. 

2. केएल राहुल की डबल सेंचुरीः केएल राहुल बेशक शतक बना चुके हैं लेकिन अब उनका लक्ष्य दोहरे शतक तक पहुंचना होगा. भारतीय टीम भी ऊंचे स्कोर तक पहुंचे, इसके लिए जरूरी है को केएल राहुल ज्यादा से ज्यादा देर तक टिकें. साथ ही अगर केएल  राहुल दोहरे शतक तक पहुंचते हैं तो यह किसी भारतीय की दक्षिण अफ्रीकी धरती पर ऐतिहासिक उपलब्धि होगी. 

3. अफ्रीका के विकेट झटकनाः मैच जीतने के लिए सिर्फ बड़ा स्कोर बनाना ही काफी नहीं होगा बल्कि यह भी जरूरी होगा की मैच के अंतिम सेशन में अफ्रीकी टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया जाए और उनके शुरुआती विकेट निकाले जाएं. इसके लिए बुमराह और शमी पर विशेष जिम्मेदारी होगी.