logo-image

IND vs SA: इरफान पठान ने भारत को किया आगाह, इस खिलाड़ी को बताया खतरा

Ind vs SA: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले टीम को आगाह किया है और बताया है कि भारत के लिए सबसे बड़ी मुसीबत साउथ अफ्रीकी टीम की गेंदबाजी हो सकती हैं जो काफी शानदार हैं.

Updated on: 06 Jun 2022, 10:28 AM

NEW DELHI:

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 9 जून से होने वाला है. जिसमें कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और भारतीय टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है. इस सीरीज में जहां एक तरफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), और जसप्रती बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरने को तैयार है. 

इरफान पठान ने किया भारतीय टीम को आगाह

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले टीम को आगाह किया है और बताया है कि भारत के लिए सबसे बड़ी मुसीबत साउथ अफ्रीकी टीम की गेंदबाजी हो सकती हैं जो काफी शानदार हैं. दरअसल इरफान पठान ने एक चैनल पर बात करते हुए कहा कि साउथ अफ्रीका की टीम फॉर्म में हैं और ये टीम तेज गेंदबाज कगिसो रबादा का इस्तेमाल उस तरह से कर सकता है जैसे कि मैन इन ब्लू जसप्रीत बुमराह का करता है. पठान ने कहा कि रबादा ने इस आइपीएल सीजन में पंजाब के लिए खेला है और भारतीय परिस्थितियों में उनके अनुभव को देखते हुए वो साउथ अफ्रीकी पेस अटैक की अगुआई करेंगे. 

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी को बताया खतरा

गौरतलब है कि रबाडा का आईपीएल 2022 (IPL 2022) में प्रदर्शन अच्छा रहा जिसपर बात करते हुए इरफान पठान ने कहा कि रबादा के लिए आइपीएल 2022 काफी अच्छा रहा है और ऐसे में कोई शक नहीं है कि वो पेस अटैक करेंगे. रबादा अभी अच्छी फार्म में हैं और उन्होंने लय हासिल कर ली है जो उन्होंने खो दिया था. वो यकीनन बेहद गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी करते हैं तो वहीं डेथ ओवर्स में यार्कर डालते हैं साथ ही इरफान पठान ने कहा कि रबादा भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए बड़ी चुनौती होंगे. उनके पास गति है और पिच-अप गेंदें हैं जो काफी तेज है और इस तरह की गेंदों से आपको भारतीय पिचों पर काफी विकेट मिलते हैं. इन सारी बातों की वजह से वो भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.