logo-image

IND vs SA: भारतीय टीम ने कर दी ये बड़ी गलती, झेलनी पड़ी हार

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना सकी.

Updated on: 19 Jan 2022, 10:29 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज पार्ल में खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 31 रनों से हरा दिया है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना सकी. 

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. कप्तान केएल राहुल 12 रन पर एडन मार्क्रम का शिकार हो गए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 79 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान धवन के बल्ले से 10 चौके देखने को मिले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने भी 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. कोहली ने अपने इस पारी में 3 चौके लगाए. 

रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने आज के मुकाबले में निराश किया है. तीनों बल्लेबाजों से उम्मीद थी कि आज बड़ी पारी देखने को मिलेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. रिषभ पंत 16 रन तो श्रेयस अय्यर 17 जबकि वेंकटेश अय्यर सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने. यही वजह है कि भारतीय टीम हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: इस तूफानी गेंदबाज ने कहा- अब विराट लगाएंगे जमकर चौके-छक्के, हो जाओ सावधान

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है. लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी और आदिले फेहलुकवायो ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. एडम मार्क्रम, केशव महराज को 1-1 विकेट मिला.